5 सितारे जो बनना चाहते थे हीरो, लेकिन अंत में विलेन के रूप में मिली सफलता और पापुलरटी

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले अधिकतर सितारे एक हीरो बनने का सपना लेकर ही अभिनय की दुनिया में कदम रखते हैं। लेकिन, कई बार इन सितारों की किस्मत को कुछ और ही मंजूर होता है और असल में होता भी कुछ ऐसा ही है। ऐसे में अपनी आज की इस पोस्ट के जरिए हम आपको हिंदी सिनेमा से ताल्लुक रखने वाले कुछ ऐसे अभिनेताओं से मिलाने जा रहे हैं, जिन्होंने फिल्मी दुनिया में एक हीरो बनने का सपना लेकर एंट्री की थी, लेकिन फिल्मी दुनिया में इन्हें एक विलेन के रूप में असल लोकप्रियता हासिल हुई…

सोनू सूद: इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अभिनेता सोनू सूद का है, जिन्हें अपने कैरियर में शामिल अधिकतर फिल्मों में नेगेटिव रोल्स में हीं देखा गया है। सोनू सूद की बात करें तो बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में यह एक्टर एक हीरो बनने की उम्मीद से आए थे, लेकिन दर्शकों ने उन्हें अधिकतर विलेन के किरदारों में ही पसंद किया। बता दे, साल 1999 में उन्होंने एक तमिल फिल्म के जरिए एक्टिंग की दुनिया में डेब्यू किया था।

मोहनीश बहल: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की कई फिल्मों में एक विलेन के रूप में नजर आ चुके अभिनेता मोहनीश बहल अपने जमाने की दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्रियों में शामिल नूतन के बेटे है, जिन्होंने एक हीरो बनने के सपने के साथ फिल्मी दुनिया में कदम रखा था लेकिन, इनकी किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था, और इसी वजह से मोहनीश बहल को नेगेटिव रोल में ही दर्शकों का प्यार हासिल हुआ। इन्होंने फिल्म ‘बेकरार’ से फिल्मी दुनिया में एंट्री की थी।

 

 

 

गैविन पैकर्ड: 90 के दशक के बेहद हैंडसम और स्मार्ट विलन गैविन पैकर्ड के दमदार और बेहतरीन लुक्स के आगे उस जमाने के कई अच्छे से अच्छे हीरो की फीके लगते थे। लुक्स के साथ-साथ गैविन पैकर्ड फिटनेस के मामले में भी कई अभिनेताओं को गजब की टक्कर देते थे। उसके बावजूद भी फिल्मी दुनिया में इन्हें हीरो की जगह एक विलेन के रूप में अधिक लोकप्रियता हासिल हुई।

 

 

राहुल देव: अपने दमदार लुक्स और बेहतरीन अभिनय से अभिनेता राहुल देव ने हिंदी सिनेमा के साथ-साथ साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी लाखों लोगों के बीच खुद की एक खास पहचान बनाई है। राहुल देव की बात करें तो फिल्मी दुनिया में उन्होंने भी एक हीरो बनने की इच्छा से एंट्री की थी, लेकिन दर्शकों द्वारा उन्हें नेगेटिव किरदारों में ही अधिक पसंद किया जाने लगा और धीरे-धीरे राहुल देव एक विलेन के रूप में ही मशहूर हो गए।

निकितिन धीर: महाभारत में कर्ण के किरदार को निभाते नजर आए अभिनेता पंकज धीर के बेटे निकितिन धीर गजब के स्मार्ट और हैंडसम दिखते हैं। निकितिन धीर की बात करें तो आज अपने दमदार लुक्स के साथ-साथ अपनी बेहतरीन फिटनेस की वजह से भी उन्हें जाना जाता है। बावजूद इसके फिल्मी दुनिया के साथ साथ वेब सीरीज की दुनिया में भी में निकितिन धीर को एक हीरो के रूप में नहीं बल्कि एक विलेन के रूप में ही अधिक लोकप्रियता हासिल हुई है।

[डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. Filaska.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]