techparimal news

रेखा के एक म’ज़ाक़ ने बना दी श्रीदेवी की तक़दीर, बन गयीं रा’तोंरात स्टार

फ़िल्मी दुनिया में कब किसकी क़िस्मत बद’ल जाए ये कोई नहीं बता सकता। एक फ़िल्म से ही कोई स्टार बन जाता है तो कोई ख़ा’क में मिल जाता है। कहते हैं जनता ही सबकी क़िस्मत का फ़ै’सला करती है।एक ऐसा ही क़ि’स्सा हम आज आपको बताने वाले हैं। ये क़ि’स्सा रेखा और श्रीदेवी से जु’ड़ा हुआ है। रेखा के एक म’ज़ाक़ ने किस तरह से श्रीदेवी की क़ि’स्मत बद’ल दी और वो एक बड़ी स्टार बन गयीं।

ये बात तब की है जब श्रीदेवी हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में नयी-नयी आयी थीं। इस समय जितेंद्र और रेखा की जोड़ी लोगों को खूब पसंद आ रही थी। रेखा का करियर भी परवान पर था। जितेंद्र ने इस बात का ज़ि’क्र अपने एक इंटरव्यू में किया और कहा कि वो उस समय रेखा के साथ ही एक फ़िल्म में काम कर रहे थे। जब उन्हें ‘हि’म्मतवा’ला’ का ऑफ़र आया। ये फ़िल्म भी उन्हें रेखा के साथ ही ऑफ़र हुई थी।

images 23इस समय रेखा काफ़ी व्यस्त थीं तो वो इस फ़िल्म के लिए डेट निकाल पाने में सक्ष’म नहीं थीं। रेखा और जितेंद्र साथ में इतना काम कर चु’के थे कि रेखा और जितेंद्र की अच्छी दोस्ती थी। उनके बीच दोस्तों की तरह म’ज़ाक़ भी चलता था। जब रेखा को ये बात पता चली कि वो जितेंद्र के साथ फ़िल्म नहीं कर पाएँगी और हीरोईन की तला’श हो रही है।

images 24

रेखा ने मज़ाक़ में जितेंद्र से कुछ कहा जिसके कारण श्रीदेवी की लाइफ़ बदल गयी। दरअसल रेखा ने जितेंद्र से मज़ाक़ में कहा कि ‘उस मद्रा’सन को ले ले न”। उस समय श्रीदेवी यहाँ स्ट्र’गल कर रही थीं और उन्हें हिंदी भी ठीक से नहीं आती थी। यूँ तो रेखा ने ये बाद म’ज़ाक़ में कही थी लेकिन जितेंद्र ने उसे सही सला’ह मानते हुए श्रीदेवी का नाम लिया। इसके बाद ‘हि’म्मतवा’ला’ से श्रीदेवी का करियर कैसे चम’का ये सभी जा’नते हैं।