techparimal news

आखिर 63 साल की उम्र में भी क्यों कुंवारे है मुकेश खन्ना? खुद बताई इसके पीछे की वजह।

एक वो भी दौर था जब टीवी देखने के लिए बच्चे काफी उत्साहित हो जाया करते थे और पॉपुलर धारावाहिक ‘शक्तिमान’ का नाम सुनते ही बच्चे कहीं भी हो, लेकिन इस सीरियल को देखने के लिए भागे दौड़े घर चले आते थे। 90 के दशक के बच्चे शक्तिमान में नजर आए हर किरदार को खूब पसंद किया करते थे और सीरियल में नजर आने वाले शक्तिमान के तो बच्चें दीवाने हुए करते थे।

images 2022 12 08T023953.584

बता दें, इस किरदार को निभाने वाले अभिनेता मुकेश खन्ना ने भी घर-घर में अपनी एक खास पहचान बनाई थी। ना सिर्फ छोटे पर्दे के माध्यम से बल्कि मुकेश खन्ना ने फिल्मों की दुनिया से भी दर्शकों का दिल जीत लिया था। मुकेश खन्ना का नाम सफल कलाकारों में गिना जाता है।

images 2022 12 08T023946.926

मुकेश खन्ना ने साल 1988 से लेकर 1990 तक लोकप्रिय धारावाहिक “महाभारत” में भीष्म पितामह का किरदार भी निभाया था। इस किरदार से भी मुकेश खन्ना को जबरदस्त सफलता हासिल हुई थी। इतना ही नहीं बल्कि ज्यादातर लोग उन्हें भीष्म पितामह के नाम से पहचानने लगे थे।

मुकेश खन्ना ना सिर्फ अपनी एक्टिंग से लोगों को दीवाना बनाते हैं, बल्कि वह अक्सर आपने बयानों को लेकर भी सुर्खियां बटोरते रहते हैं। 63 साल के हो चुके मुकेश खन्ना ने अभी तक भी शादी नहीं रचाई है और अक्सर इसके बारे में उनसे सवाल भी पूछा जाता रहा है।

images 2022 12 08T024004.670

शादी से जुड़े सवाल को लेकर कहा जाता है कि वह अपने निजी जीवन में महाभारत में निभाए हुए अपने भीष्म पितामह के किरदार को फॉलो करते हैं और यही वजह है कि उन्होंने भी कभी शादी नहीं की। इसके अलावा एक इंटरव्यू के दौरान खुद मुकेश खन्ना ने इस बात से पर्दा उठाया था।

बता दें, मुकेश खन्ना ने अपने फिल्मी करियर में ‘सौगंध’, ‘तहलका’, ‘गुड्डू’, ‘जवाब’, ‘राजा’, ‘दर्द ए दिल’, ‘पुलिसवाला गुंडा’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। इसके अलावा मुकेश खन्ना ने सीरियल के लिए अलावा ‘शक्तिमान’ नाम की फिल्म में भी काम किया है।

इस फिल्म में मुकेश खन्ना के अलावा अभिनेता अजय देवगन, करिश्मा कपूर और गुलशन ग्रोवर जैसे कई मशहूर कलाकार दिखाई दिए थे।