आलोक दीक्षित, लक्ष्मी की मासूमियत देख फिदा हो गए, फिर बेटी के जन्म के बाद क्यों लक्ष्मी को तलाक दिया

20221004 022436

बॉलीवुड इंडस्ट्री एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां सभी तरह की फिल्में बनते हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में खेल से जुड़े एवं सोशल इश्यू पर भी कई फिल्में बन चुकी हैं. आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म “छपाक” के बारे में बताएंगे, जो एसिड अटैक सरवाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है. इस फिल्म में एसिड अटैक सरवाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के किरदार में दीपिका पादुकोण को काफी पसंद किया गया था. मालूम हो कि लक्ष्मी अग्रवाल 1 जुलाई साल 1990 को दिल्ली के एक मिडिल क्लास परिवार में जन्मे थे. लक्ष्मी अग्रवाल को बचपन से ही सिंगिंग का बड़ा शौक था. वह बड़ी होकर एक सिंगर बनना चाहती थी. लेकिन उनकी किस्मत में शायद कुछ और ही मंजूर था. जब लक्ष्मी 15 साल की थी, तब उनके साथ एक ऐसा भयानक हादसा हुआ, जिसे सुनकर हर किसी का रूह कांप जाता है.

Laxmi Agarwal daughter Pihu

15 साल की उम्र में हुई एसिड अटैक का शिकार

आपको बता दें कि बात उन दिनों की है, जब लक्ष्मी अग्रवाल 15 साल की हुआ करती थी. तभी एक 32 साल के सरफिरे आशिक नईम खान ने लक्ष्मी अग्रवाल के सामने शादी का प्रस्ताव रखा. लेकिन लक्ष्मी ने उनसे शादी करने से साफ इनकार कर दिया था. लक्ष्मी द्वारा किए गए इंकार से नईम खान गुस्से में आ गए थे, और उन्होंने लक्ष्मी अगरवाल के ऊपर एसिड फेंक दिया था. जिसके बाद लक्ष्मी की जीवन पूरी तरह बदल गई. लेकिन लक्ष्मी अग्रवाल ने कभी हार नहीं मानी. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया, और इसी तरह साल 2016 में पूरे देश में स्टॉप एसिड अटैक अभियान की शुरुआत हो गई.

3 15

इस अभियान के दौरान सभी एसिड अटैक सरवाइवर महिलाएं एकजुट होने लगी और वह लक्ष्मी अग्रवाल का साथ देने लगी. इसी दौरान साल 2014 में लक्ष्मी अग्रवाल को अंतर्राष्ट्रीय महिला सम्मान पुरस्कार दिया गया. यह पुरस्कार अमेरिका की फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा द्वारा दिया गया था. इसी दौरान आलोक दीक्षित और लक्ष्मी अग्रवाल एक-दूसरे के नजदीक आने लगे. बाद में दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गया और दोनों ने काफी समय तक एक दूसरे को डेट किया. यही नहीं बल्कि दोनों लिव इन रिलेशनशिप में रहने लगे. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दोनों की शादी नहीं हो सकी.

बाद में आलोक ने दिया लक्ष्मी को तलाक

आपको बताते चलें कि एक समय लक्ष्मी अग्रवाल और आलोक दीक्षित के बीच रिश्ता इतना बढ़ गया था कि, दोनों एक दूसरे से शादी करने वाले थे. आज लक्ष्मी अग्रवाल एक बेटी की माँ है और वह अकेली ही अपनी बेटी की परवरिश कर रही हैं. हालांकि बेटी के पैदा होने के बाद आलोक दिक्षित उनसे अलग हो गए थे. आलोक का मानना है कि वह लक्ष्मी अग्रवाल की मासूमियत पर फिदा हो गए थे.

[डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. Filaska.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]

Related posts