techparimal news

छोटे पर्दे के एक और कलाकर ने दुनियां को कह दिया अलविदा!

टेलीविजन सीरियल प्रतिज्ञा में सज्जन सिंह के किरदार को अनुपम ने मानो जिंदा कर दिया था। कलाकार भले ही दुनिया से रुकसत हो जाए उसकी कला सदियों तक लोगों के जहन में जिंदा रहती है। ऐसे ही कलाकार थे अनुपम श्याम ओझा। लेकिन नियती को कुछ और ही मंजूर था। बीते रविवार को 63 साल की उम्र में मुंबई के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया। पिछले काफी समय से वो किडनी की समस्या से पीड़ित थे। पिछली बार इलाज के बाद उनका स्वास्थ्य अच्छा हो गया था।

images 2022 06 22T090408.176

फिल्म निर्माता अशोक पंडित ट्विटर पर लिखा कि एक बेहतरीन अभिनेता और एक महान इंसान अनुपम श्याम के कई अंगों की विफलता के कारण निधन के बारे में जानकर दु:ख हुआ। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। फिल्म और टीवी उद्योग के लिए यह एक बड़ी क्षति है। बीमारी के कारण उनकी फैमिली ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों से उनके इलाज के लिए मदद की गुहार भी लगाई थी, जिसके बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आगे आए और उनके इलाज की जिम्मेदारी उठाई । लेकिन इलाज के दौरान ही अनुपम चल बसे। और वो निरंतर डायलिसिस के बाद एक बार फिर काम पर वापस आ गए थे। लेकिन मल्टीपल ऑर्गन फेल होने के कारण उन्हें अस्पताल में दोबारा भर्ती कराया गया जहां से सिर्फ उनकी मौत की खबर ही बाहर निकली। दिग्गज अभिनेता के जाने से पूरे इंडस्ट्री में शोक की लहर है।

images 2022 06 22T090352.919

साल 2008 में आई स्लमडॉग मिलेनियर जैसी फिल्म में भी अनुपम ने अपनी अमिट छाप छोड़ी। इसके अलावा उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय फिल्मों में काम किया। फिल्म बैंडिट क्वीन में उनकी अदाकारी देखते ही बनती थी। अनुपम श्याम ने सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी अपने काम का लोहा मनवाया था।बीमारी के कारण उनकी फैमिली ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों से उनके इलाज के लिए मदद की गुहार भी लगाई थी, जिसके बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आगे आए और उनके इलाज की जिम्मेदारी उठाई । लेकिन इलाज के दौरान ही अनुपम चल बसे।