अरबों रुपये की मालकिन होने के बाद करीना मौसी की मौ*त एक किराए के कमरे हुई

कपूर ख़ानदान बोले तो राज कपूर से लेकर करीना कपूर तक के सभी कलाकार हमारी आंखों के सामने खड़े हो जाते हैं। आजकल करीना कपूर ने अपने अभिनय से सभी को मोहित किया है। पृथ्वीराज कपूर के बच्चे राज कपूर, शम्मी कपूर और शशि कपूर थे। उसके बाद राज कपूर के बच्चे हुए ऋषि कपूर, राजीव कपूर, रणधीर कपूर।

ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर बॉलीवुड के प्रमुख अभिनेताओं में से एक हैं। जबकि रणधीर कपूर की दो बेटियां करीना कपूर और करिश्मा कपूर भी बॉलीवुड में हिट हैं। इन दोनों बहनोंने बॉलीवुड को कई हिट फिल्म दिए है। करिश्मा कपूर ने उद्योगपति संजय कपूर से शादी की और अब उन्होंने त’लाक भी ले लिया हैं।

हालांकि, करीना कपूर ने सैफ अली खान से खुशी-खुशी शादी की है। जबकि ऋषि कपूर का भी पिछले साल नि’धन हो गया था। राजकपुर भी इस दुनिया को छोड़ चुके है। अब इस घर से जुड़े लोग बॉलीवुड में भी खूब चर्चा में रहते हैं। हालांकि, कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्हें हमेशा के लिए नजरअंदाज कर दिया गया है।

करिश्मा कपूर की मां बबीता भी बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री थीं। उन्होंने पुराने दिनों में कई फिल्मों में काम किया था। करिश्मा और करीना आज भी साथ रहते हैं। बहुत कम लोग जानते हैं कि, बबीता की एक कजिन थी और उस चचेरी बहन का नाम साधना था। साधना बॉलीवुड की एक दिग्गज अभिनेत्री थीं। साधना ने पुराने दिनों में कई हिट फिल्में बनाईं।

साधना का जन्म 12 सितंबर 1941 को हुआ था। उनका जन्म पा’किस्तान के कराची शहर में हुआ था। साधना ने 60 और 70 के दशक में कई फिल्मों में काम किया था। साधना ने आशा भोसले का एक बंगला भी किराए पर लिया था। पुराने जमाने में वह इसी बंगले में रहती थीं। उन्हें सबसे पहले साशाधर मुखर्जी ने लॉन्च किया था।

वह अपने बेटे जॉय के लिए एक फिल्म बनाना चाहते थे। यह जॉय थे दिग्गज अभिनेता जॉय मुखर्जी। साधना और जॉय ने फिर एक फिल्म ‘लव इन शिमला’ बनाई। यह फिल्म भी जोरदार हिट रही थी। इस फिल्म का निर्देशन रामकृष्ण नय्यर ने किया था। इस फिल्म के बाद साधना ने कुछ फिल्मों में भी काम किया।

हालांकि इस फिल्म के समय साधना की उम्र सिर्फ 16 साल और रामकृष्ण की उम्र 22 साल थी। इसी बीच दोनों में प्यार हो गया। इसके बाद इस जोड़े ने शादी करने का फैसला किया और परिवार की अनुमति के बिना उन्होंने शादी कर ली। इसके लिए दिग्गज अभिनेता राज कपूर ने भी उनकी मदद की थी। साधना को फिल्म “श्री 420” में भी देखा गया था।

साथ ही साधना ने इस सिंधी फिल्म के लिए सिर्फ एक रुपए मा’नदेय लिया था। 1995 में रामकृष्ण की मृ’त्यु हो गई। उसके बाद साधना अकेली रह गई। साधना का भी 2015 में नि’धन हो गया था। कम ही लोग जानते हैं कि, साधना एक्ट्रेस करीना कपूर की चचेरी मौसी थी।

[डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. Filaska.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]