techparimal news

बॉलीवुड के मशहूर विलेन डैनी की पत्नी भूटान के एक शाही राज घराने से रखती है संबंध

बॉलीवुड में शरुआत से ही जितना हीरो और हेरोइन का क्रेज होता था उतना ही विलन भी। हर फिल्म में एक नायक और एक खलनायक ज़रूर होता है। ऐसे में कई अभिनेता हैं जिन्होंने नेगेटिव रोल निभाकर ही ज़्यादा प्रसिद्धि हासिल की है। प्रेम चोपड़ा, रंजीत, अमजद खान, गुलशन ग्रोवर कुछ ऐसे ही नाम हैं। इन्ही में से एक और नाम काफी फेमस हैं जो है डैनी का। डैनी का पूरा नाम डैनी डेंज़ोंग्पा है।

Danny and Salman in Sanam Bewafa film 1024x768 1

डैनी का जन्म 1948 को गंगटोक, सिक्किम में हुआ था। डैनी भूटिया जाती के हैं। डैनी ने 1971 की फिल्म ‘ज़रुरत’ से अपने अभिनय की शुरुआत की थी उन्हें मेजर ब्रेक 1972 में गुलज़ार की फिम ‘मेरे अपने’ में मिला डैनी ने पहले बार नेगेटिव रोले 1973 में आई फिल्म ‘धुंध’ में किया था।

इसके बाद डैनी ने नेगेटिव रोल्स के ज़रिये अपनी धक् जमा ली डैनी को बॉलीवुड के सबसे खूंखार विलेन्स में से एक माना जाता है। आज हम आपको बताने वाले हैं डैनी की पत्नी की बारे में। डैनी ने 1990 में गावा डेंज़ोंग्पा से शादी की थी। गावा सिक्किम के राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। गावा काफी खूबसूरत हैं। गावा और डैनी ने एक साल तक डेट करने के बाद एक दूसरे से शादी रचा ली थी।

bb11f5281d7bcf838bdf21f08133ba1b original

 

बता दे की डैनी पहले गावा से शादी नहीं करना चाहते थे क्योकि उनका कहना था की वे एक अनजान लड़की से शादी नहीं करेंगे। डैनी का मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी से भी अफेयर रह चुका था। दोनों ने एक दूसरे को 7 साल तक डेट किया लेकिन फिर अलग हो गए। इसके बाद जब डैनी को पता चला की गावा रॉयल्टी से सम्बंधित हैं तो वे शादी के लिए राज़ी हो गए। आज दोनों का एक बेटा और एक बेटी है।

image downloader 1656947555269

 

डैनी डेन्जोंगपा ने ‘शेषनाग’, ‘घातक’, ‘खुदा गबाह’, ‘सनम बेवफा’, जैसी कई फिल्में की है। अपने 40 साल के अभिनय करियर में डैनी ने कुल 200 फिल्मों में काम किया। उन्हें आखिरी बार 2019 में आई फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में देखा गया था। भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड और भारत के चौथे सबसे महान सिविलियन अवॉर्ड पदम श्री से नवाजा जा चुका है।

[डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. Filaska.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.] nni