बॉलीवुड के मशहूर विलेन डैनी की पत्नी भूटान के एक शाही राज घराने से रखती है संबंध

बॉलीवुड में शरुआत से ही जितना हीरो और हेरोइन का क्रेज होता था उतना ही विलन भी। हर फिल्म में एक नायक और एक खलनायक ज़रूर होता है। ऐसे में कई अभिनेता हैं जिन्होंने नेगेटिव रोल निभाकर ही ज़्यादा प्रसिद्धि हासिल की है। प्रेम चोपड़ा, रंजीत, अमजद खान, गुलशन ग्रोवर कुछ ऐसे ही नाम हैं। इन्ही में से एक और नाम काफी फेमस हैं जो है डैनी का। डैनी का पूरा नाम डैनी डेंज़ोंग्पा है।

डैनी का जन्म 1948 को गंगटोक, सिक्किम में हुआ था। डैनी भूटिया जाती के हैं। डैनी ने 1971 की फिल्म ‘ज़रुरत’ से अपने अभिनय की शुरुआत की थी उन्हें मेजर ब्रेक 1972 में गुलज़ार की फिम ‘मेरे अपने’ में मिला डैनी ने पहले बार नेगेटिव रोले 1973 में आई फिल्म ‘धुंध’ में किया था।

इसके बाद डैनी ने नेगेटिव रोल्स के ज़रिये अपनी धक् जमा ली डैनी को बॉलीवुड के सबसे खूंखार विलेन्स में से एक माना जाता है। आज हम आपको बताने वाले हैं डैनी की पत्नी की बारे में। डैनी ने 1990 में गावा डेंज़ोंग्पा से शादी की थी। गावा सिक्किम के राजघराने से ताल्लुक रखती हैं। गावा काफी खूबसूरत हैं। गावा और डैनी ने एक साल तक डेट करने के बाद एक दूसरे से शादी रचा ली थी।

 

बता दे की डैनी पहले गावा से शादी नहीं करना चाहते थे क्योकि उनका कहना था की वे एक अनजान लड़की से शादी नहीं करेंगे। डैनी का मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी से भी अफेयर रह चुका था। दोनों ने एक दूसरे को 7 साल तक डेट किया लेकिन फिर अलग हो गए। इसके बाद जब डैनी को पता चला की गावा रॉयल्टी से सम्बंधित हैं तो वे शादी के लिए राज़ी हो गए। आज दोनों का एक बेटा और एक बेटी है।

 

डैनी डेन्जोंगपा ने ‘शेषनाग’, ‘घातक’, ‘खुदा गबाह’, ‘सनम बेवफा’, जैसी कई फिल्में की है। अपने 40 साल के अभिनय करियर में डैनी ने कुल 200 फिल्मों में काम किया। उन्हें आखिरी बार 2019 में आई फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में देखा गया था। भारतीय सिनेमा में उनके योगदान के लिए उन्हें फिल्म फेयर अवार्ड और भारत के चौथे सबसे महान सिविलियन अवॉर्ड पदम श्री से नवाजा जा चुका है।

[डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. Filaska.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.] nni