छोटे मियां: विप्रो में नौकरी छोड़ यूट्यूब से करोड़ो रुपए, अब बडे़-बडे़ भी है साथ

भारत में जिओ के डाटा सस्ते करने के बाद से इंटरनेट इस्तेमाल करने वालों की संख्या में भारी बढ़ोत्तरी हुई है। सोशल मीडिया से लेकर स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म तक सभी जगह यूजर की संख्या बढ़ी है। ऐसे में यूट्यूब कहाँ पीछे रहने वाला है। यूट्यूब पर न केवल वीडियो देखने वाले बल्कि कंटेंट बनाने वालों की भी तादाद ज़्यादा है।

कई नए चेहरों ने यूट्यूब पर नाम कमाया है। इन्ही में से एक नाम अरुण कुशवाहा का है।अगर आपने यह नाम नहीं पहचाना तो कोई बात नहीं क्योंकि आप इन्हे छोटे मियां के नाम से ज़रूर जानते होंगे। टीवीएफ (द वायरल फीवर) चैनल के वीडियोस से मशहूर हुए छोटे मिया का असली नाम अरुण कुशवाहा है और वे मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। अरुण ने अपनी ग्रेजुएशन जेएनयू से पूरी की है और आप यह जानकर हैरान हो जायेंगे की उनकी पहले जॉब विप्रो में लगी थी।

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने अपनी पहली सैलरी से एक लैपटॉप ख़रीदा था। जब अरुण विप्रो में काम कर रहे थे तो उनका दोस्त टीवीएफ में काम कर रहा था। उनके दोस्त ने ही उन्हें टीवीएफ में आने के लिए एप्रोच किया था। अरुण ने झट से टीवीएफ में एक रोल के लिए अप्लाई कर दिया और इस तरह से उनका इस इंडस्ट्री में आगमन हुआ। अरुण टीवीएफ में आने से पहले अपने चैनल पर डब मैशप किया करते थे। अरुण कि हाइट नार्मल से छोटी है जिसकी वजह से उन्हें काफी परेशान होना पड़ा था। इसका खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था।

लोग उनकी हाइट का मजाक उड़ाते थे, पहले उन्हें लगता था कि इनकी हाइट का मजाक केवल अनैतिक लोग ही उड़ाते हैं। लेकिन जब उन्होंने बाहर कि दुनिया देखी तब उन्हें पता चला कि पढ़े लिखे लोग भी कोई बेहतर नहीं हैं। इस बात का अरुण को काफी बुरा लगा। लेकिन उन्होंने कभी इस अपनी एक्टिंग के आड़े नहीं आने दिया। उन्होंने तरह तरह के रोल किये और लोगों का खूब एंटरटेनमेंट किया। आज भी यूट्यूब पर वे एक्टिव है और दर्शक उन्हें खूब पसंद करते हैं।