तलाक के बाद करिश्मा कपूर ने खोला राज, कहा- शादी के बाद पति ने लगाई थी मेरी बोली.. उनके साथ रात गुज़ारने को थी मजबूर

20221104 072952

बॉलीवुड में जब भी ट्रेंड चेंजिंग अभिनेत्रियों का नाम गिना जाता है। तो उसमे करिश्मा कपूर का नाम जरूर होता है। 25 जून 1974 को जन्मीं करिश्मा कपूर 90 के दशक में बॉलीवुड की टॉप हीरोइन थीं। अभिनेता रणधीर कपूर और बबीता कपूर की बेटी होने के बावजूद करिश्मा कपूर की फिल्मों में एंट्री इतनी आसान नहीं थी।

उन्हें सबसे पहले अपने परिवार के विरोध का सामना करना पड़ा। कपूर खंडन में लड़कियों का फिल्मो में काम करना अच्छा नहीं मन जाता है। लेकिन, कहते है न माँ हमेशा माँ होती है। ऐसा ही कुछ करिश्मा के साथ हुवा। उनकी माँ बबिता ने करिश्मा का इस काम में पूरा साथ दिया। साल 1991 में महज 17 साल की उम्र में करिश्मा कपूर ने फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से डेब्यू किया था।

images 39

ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल और हिट फिल्म रही थी। लेकिन, इस फिल्म में उनके लुक का काफी मजाक उड़ाया गया था। किसी ने उन्हें लेडी रंधीर कपूर कहा, तो किसी ने कहा कि, वो लड़कों जैसी दिखती हैं। फिल्म अभिनेता गोविंदा के साथ उनकी जोड़ी बहुत मजबूत थी। उन्होंने राजा बाबू, हीरो नंबर 1, कुली नंबर 1, साजन चले ससुराल जैसी सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया।

साथ ही ये सभी फिल्मे बॉलीवुड में काफी हिट फिल्मे है। 1996 में रिलीज हुई फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ उनकी जीवन की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक साबित हुई। जहां उन्होंने एक तरफ कमर्शियल सिनेमा में सफलता हासिल की वहीं जुबैदा, शाक्ति, फिज़ा जैसी फिल्में करके अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

images 43

जिस फिल्म उद्योग में प्रवेश करने के लिए उन्होंने अपने ही परिवार के खि’लाफ बगावत की, उसी इंडस्ट्री को उन्होंने अपने पति और बच्चों के लिए छोड़ दिया। 2003 में, उन्होंने दिल्ली के एक व्यवसायी ‘संजय कपूर’ से शादी की। उनके दो बच्चे हैं, बेटी ‘समायरा’ और बेटा ‘कियान’ कपूर। लेकिन, उनका विवाहित जीवन कुछ अच्छा नहीं रहा है।

2014 में दोनों ने आपसी सहमति से त’लाक ले लिया। त’लाक के चार साल बाद करिश्मा ने अपनी शादी को लेकर कई बड़े खु’लासे किए।2014 में दोनों ने आपसी सहमति से त’लाक ले लिया। त’लाक के चार साल बाद करिश्मा ने अपनी शादी को लेकर कई बड़े खु’लासे किए। उसने यह कहकर सभी को चौं’का दिया कि, उसके पति संजय ने उन्हें ह’नीमून के दौरान अपने दोस्तों के साथ उनकी बोली लगाई थी।

साथ ही उन्हें उनके दोस्तों के साथ एक रात सोने के लिए म’जबूर भी किया था। इतना ही नहीं करिश्मा ने अपनी सास पर मा’रपीट का भी आ’रोप लगाया था। त’लाक के बाद करिश्मा सिंगल मदर हैं। साथ ही वह अपने दो बच्चों की परवरिश अकेले के दम पर कर रही हैं।

Related posts