हर दिन उसके टार्चर से परेशान हो चुकी थी जिया खान का सु’सा’इ’ड नोट में लिखा था सब..

20220725 071816

20 फरवरी 1988 को जन्मी जिया खान ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अपने अभिनय के दम पर बहुत कम समय में दर्शकों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई थी। जिया खान बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म “गजनी” में अहम भूमिका में नजर आई थीं। इस फिल्म से उन्हें अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल हुई लेकिन 3 जून 2013 का वह दिन था, जब उनकी मृत्यु ने बॉलीवुड की दुनिया को हिला कर रख दिया था। ऐसा बताया जाता है कि जिया खान ने अपने जीवन की लीला खुद समाप्त की थी।

images 2022 07 25T024314.083

जिया खान की मृत्यु के बाद इंडस्ट्री में कई सवाल पैदा हुए कि आखिर जिया खान ने खुदकुशी क्यों की? आखिर इसके पीछे किसका हाथ है? इसी तरह के कई सवाल हैं, जिनका जवाब आज तक नहीं मिल पाया है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से जिया खान की जिंदगी से जुड़ी हुई कुछ खास बातों के बारे में बताएंगे। अभिनेत्री जिया खान ने हिंदी सिनेमा में कई फिल्मों में काम किया और अपनी एक्टिंग के हुनर से बहुत ही कम समय में स्टारडम हासिल कर लिया था।

images 2022 07 25T024241.997

जिया खान ने महज 6 साल की छोटी उम्र में ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। जिया खान को सबसे पहले बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता आमिर खान के फिल्म “रंगीला” में काम करने का मौका मिला। इसके बाद उन्हें अभिनय करने का शौक और बढ़ गया था। फिर उन्हें फिल्म “तुमसा नहीं देखा” में काम करने का अवसर प्राप्त हुआ था। इस दौरान उनकी उम्र 16 वर्ष की ही हुई थी। परंतु किन्ही वजहों से जिया खान इस फिल्म में काम नहीं कर पाई थीं।

इसके बाद उनको फिल्म “निशब्द” में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ अभिनय की दुनिया में कदम रखने का अवसर प्राप्त हुआ। इस फिल्म के माध्यम से जिया खान को बड़ी सफलता हासिल हुई। इस फिल्म में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन जैसे बड़े कलाकार के साथ काम करने के बाद जिया खान रातों-रात मशहूर हो गईं। जिया खान ने अपने फिल्मी करियर में “गजनी” और “हाउसफुल” जैसी फिल्मों में काम किया और धीरे-धीरे वह कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ती गईं परंतु इसी बीच उन्होंने खुदकुशी कर ली।

39536b37 3de4 41ca b7a1 5c42732f9e55 768x768 1

जिसकी वजह से सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि पूरा देश हैरान हो गया था। बता दें कि 3 जून 2013 को मुंबई में अपने घर के अंदर जिया खान ने अपने जीवन की लीला समाप्त की थी। जिया खान की मृत्यु के पश्चात कई सवाल खड़े होने लग गए। जिया खान ने आखिर खुदकुशी क्यों किया? आखिर इसके पीछे किसका हाथ है? इसी तरह से कई सवाल जिया खान की खुदकुशी के बाद खड़े होने लगे। इसी बीच अभिनेता सूरज पंचोली पर जिया खान की मौत का आरोप लगाया गया था।

वह इसलिए, क्योंकि इस दौरान जिया खान अभिनेता सूरज पंचोली को डेट कर रही थीं। रिपोर्ट्स की मानें तो जिया खान खुदकुशी करने से पहले बहुत ज्यादा परेशान हो गई थीं। वह अपने जीवन में काफी दर्द का सामना कर चुकी थीं, जिसकी वजह से उन्होंने इतना बड़ा कदम उठा लिया। जब उनके कमरे से 6 पन्नों की चिट्ठी लिखी मिली, तब इस बात का खुलासा हुआ था। जब जिया खान के कमरे से सुसाइड नोट लिखा मिला तो उसमें उन्होंने अपने बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर अबॉर्शन और मारपीट जैसे कई आरोप लगाए थे।

InShot 20220626 092548152 1024x576 1

इतना ही नहीं बल्कि चिट्ठी के अनुसार आखरी बार सूरज पंचोली से ही जिया खान ने बात की थी। जिया खान ने अपनी चिट्ठी में यह लिखा था कि “तकलीफ होती है जिस शख्स से आप प्यार करते हैं, वो आपको गालियां बकता है, धमकी देता है, मारता है और चीट करता है। जिया खान ने अपनी चिट्ठी में आगे यह लिखा था कि “दूसरी लड़कियों के लिए। तुमने मेरी आत्मा को नोच डाला है, अब मेरे पास सांस लेने की भी कोई वजह नहीं बची है। मैं सिर्फ और सिर्फ प्यार ही तो चाहती थी।

उसके लिए, तुम्हारे लिए, मैंने सब कुछ किया। मैंने अपना बेबी गिरवा दिया, अबॉर्शन करवा लिया और इसके दर्द में तड़पती रही। लेकिन अब मेरे पास कुछ नहीं बचा। जब जिया खान के कमरे से यह चिट्ठी बरामद हुई तो इसके आधार पर अभिनेता सूरज पंचोली को अरेस्ट कर लिया गया था, जिसके बाद 23 दिन तक वह जेल की सलाखों के पीछे रहे और फिर वह बाहर जमानत पर आ गए। वैसे सूरज पंचोली ने कभी भी इस बात को स्वीकार नहीं किया कि उनके कारण से ही जिया खान की मृत्यु हुई थी। इसके बाद सीबीआई के हाथों में जिया खान की मौत का मामला दे दिया गया था, परंतु आज तक जिया खान की मौत के पीछे वजह क्या थी? अभी तक इसका खुलासा नहीं हो पाया है।

[डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. Filaska.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]

Related posts