बॉलीवुड की इन 7 फिल्मों की आधी शूटिंग पूरी होने के बाद बदल दिए गए थे, फिल्मों के मेन कैरेक्टर

बॉलीवुड मतलब फिल्में, एक्शन, एक्टर, डांस, बॉलीवुड का नाम सुन कर सबसे पहले यही दिमाग में आता है। हर साल हजारों फिल्में बॉलीवुड में रिलीज होती है जिनमे से कई सारी सुपर डुपर हिट होती है तो कुछ फ्लॉप भी होती है। कुछ फिल्मों के स्टार कास्ट कमाल के होने की बावजूद फिल्म फ्लॉप हो जाती है तो कभी कभी नए अभिनेता होने के बाद भी फिल्म हिट हो जाती है।

बॉलीवुड में हमेशा किसी भी फिल्म का बहुत प्रचार किया जाता है, ताकि वो हिट हो। लेकिन हर बार जैसा हमे दिखाया जाता है, फिल्म वैसी नहीं होती है। फिल्म में काफी सारे बदलाव किए जाते है, और कभी कभी ये बदलाव लीड एक्टर के भी होते है। तो इसी में आगे बढ़ते हुए आज हम

आपको ये बताने वाले है की किन किन फिल्मों से लीड एक्टर को अजीब कारणों की वजह से बदल दिया गया।

1.रोमियो अकबर वाल्टर में सुशांत सिंह राजपूत को हटा कर रखा गया जॉन अब्राहम को: रोमियो अकबर वाल्टर एक जासूस वाली फिल्म है जिसमे जॉन अब्राहम लीड रोल में है। लेकिन हैरानी की बात ये है की इस फिल्म की पहली पसंद जॉन अब्राहम नही बल्कि सुशांत सिंह राजपूत थे। यहां तक की उनके पोस्टर्स तक छप चुके थे। लेकिन सुशांत उस वक्त राबता और ड्राइव जैसी फिल्म कर रहे थे इसीलिए उन्हें इसके लिए समय नहीं मिल पाया और रोमियो अकबर वाल्टर से सुशांत को हटा दिया गया।

2. जग्गा जासूस में गोविंदा भी आने वाले थे नजर: अनुराग बसु की जग्गा जासूस 2017 में आई थी, जिसमे लीड रोल में रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ थे।इस फिल्म में गोविंदा का एक कैमियो भी होना था, जिसके बारे में किसी को भी नही पता था। लेकिन अनुराग बासु ने एक इंटरव्यू में बताया था की स्टोरीलाइन में कुछ बदलाव होने की वजह से गोविंदा को इस फिल्म से हटा दिया गया था।

3. ऑल इज वेल में सुप्रिया पाठक ने स्मृति ईरानी को किया था रिप्लेस: 2015 की इस रोमाटिक कॉमेडी ड्रामा फिल्म में ऋषि कपूर और अभिषेक बच्चन लीड रोल में थे।इस फिल्म में मां का रोल निभाने के लिए स्मृति ईरानी को चुना गया था लेकिन उस वक्त ही वो HRD मिनिस्टर बन गई थी जिसकी वजह से वो बहुत व्यस्त थी।यहां तक की स्मृति के साथ कुछ सीन शूट होने के बावजूद सुप्रिया पाठक को चुना गया।

4. हर्षवर्धन राने में रिप्लेस किया अभिषेक बच्चन को, फिल्म पलटन में: 2018 की फिल्म पलटन एक जंग और जवानों की फिल्म है, और इस फिल्म में कई बड़े सितारे जैसे जैकी श्राफ, सोनू सूद, हर्षवर्धन राने, रोनित रॉय, ईशा गुप्ता जैसे बड़े सितारे है। हालांकि पहले लीड रोल के लिए अभिषेक बच्चन को चुना गया था। लेकिन फिल्म की अनाउंसमेंट से पहले ही अभिषेक ने इस रोल को छोड़ दिया, और उनके बदले हर्षवर्धन राने को लिया गया।

5. हर्षवर्धन कपूर को आयुष्मान खुराना ने रिप्लेस किया था फिल्म अंधाधुन में: अंधाधुन फिल्म आयुष्मान खुराना के करियर की सबसे अच्छी फिल्मों में गिनी जाती है। हालांकि पहले आयुष्मान खुराना के बदले इस फिल्म में हर्षवर्धन कपूर को लिया जाना था, लेकिन उन्हें डायरेक्टर एस राघवन की क्रिएटिविटी पसंद नही आई इसीलिए उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया।

यहां तक की जब डायरेक्टर राघवन ने हर्षवर्धन को फिल्म के वर्कशॉप में शामिल होने के लिए कहा तो उन्होंने साफ मना कर दिया। लेकिन शायद ये फिल्म अच्छे हाथों में ही गई, क्युकी आयुष्मान खुराना ने अपने रोल के साफ पूरी तरह से इंसाफ किया।

6. केसरी फिल्म में अक्षय कुमार ने रणदीप हुडा को किया था रिप्लेस: 2019 में रिलीज हुई फिल्म केसरी काफी हिट साबित हुई थी। ये फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित थी। इस फिल्म के लीड रोल का किरदार पहले रणदीप हुडा निभाने वाले थे, यहां तक की फिल्म का आधा हिस्सा रणदीप हुडा के साथ शूट भी हो चुका था। लेकिन बाद में डिस्ट्रीब्यूटर्स ने हाथ खड़े कर दिए और फिर रणदीप की जगह अक्षय कुमार को लीड रोल सौंपा गया।

7. शाहिद कपूर की जगह अर्जुन कपूर नजर आने वाले थे कबीर सिंह में: कबीर सिंह शायद शाहिद कपूर के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म है। यहां तक की शायद शाहिद के अलावा किसी और को कबीर सिंह के किरदार में हम सब सोच भी नही सकते। पहले अर्जुन कपूर को ये फिल्म मिलने वाली थी लेकिन डायरेक्टर एस आर वांगा चाहते थे की शाहिद कपूर ये रोल प्ले करे।