IPL 2022 में हार्दिक पांड्या बने प्लेयर आफ द मैच के तीसरे कप्तान..

IPL Final 2022 प्लेयर आफ द मैच हार्दिक पांड्या आइपीएल में हार्दिक पांड्या ऐसे तीसरे कप्तान बन गए हैं जिन्हें फाइनल मैच में प्लेयर आफ द मैच का खिताब मिला है। इससे पहले साल 2009 में आरसीबी के कप्तान अनिल कुंबले को ये खिताब मिला था।

IPL 2022 के फाइनल मुकाबले में राजस्थान रायल्स को 130 रन पर रोकने में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की भी बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने इस मैच में तीन विकेट लिए और सारे के सारे विकेट उन्होंने राजस्थान के बेहतरीन बल्लेबाजों के लिए। उन्होंने जोस बटलर, संजू सैमसन और हेटमायर जैसे बल्लेबाजों को आउट करके राजस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया।

अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के बाद उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी भी की और 30 गेंदों का सामना करते हुए एक छक्का व 3 चौकों की मदद से 34 रन बनाए। हार्दिक पांड्या की इस आलराउंड प्रदर्शन की वजह से जहां एक तरफ टीम को फाइनल में जीत मिली तो वहीं उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर आफ द मैच भी चुना गया।आइपीएल फाइनल में प्लेयर आफ द मैच खिताब जीतने वाले तीसरे कप्तान बने हार्दिक पांड्या.

आइपीएल में हार्दिक पांड्या ऐसे तीसरे कप्तान बन गए हैं जिन्हें फाइनल मैच में प्लेयर आफ द मैच का खिताब मिला है। इससे पहले साल 2009 में आरसीबी के कप्तान अनिल कुंबले को ये खिताब मिला था तो वहीं साल 2015 में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने ये उपलब्धि अपने नाम की थी। अब साल 2022 में बतौर कप्तान हार्दिक पांड्या को आइपीएल फाइनल में प्लेयर आफ द मैच चुना गया।.              आइपीएल फाइल में प्लेयर आफ द मैच का खिताब जीतने वाले तीन कप्तान-

अनिल कुंबले:- RCB vs Deccan(4/16) in 2009 रोहित शर्मा:- MI vs CSK(50off26) in 2015. हार्दिक पांड्या:- GT vs RR (34 aur 3/17) in

2022आइपीएल फाइनल में 30 से ज्यादा रन और 3 या उससे ज्यादा विकेट लेने का कमाल साल 2008 में यूसुफ पठान ने किया था। उन्होंने सीएसके के खिलाफ ये प्रदर्शन किया था और उस सीजन में राजस्थान ने खिताब जीता था। अब साल 2008 के बाद यानी साल 2022 में ऐसा ही प्रदर्शन हार्दिक पांड्या ने किया। उन्होंने फाइनल में राजस्थान के खिलाफ तीन विकेट भी लिए और 34 रन भी बनाए। हार्दिक के इस आलराउंड प्रदर्शन ने टीम की जीत में भी बड़ी भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.