T20 मैच में के. एल. राहुल की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं हार्दिक पांड्या, पढ़ें पूरी खबर

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीक के खिलाफ 9 जून से 5 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच दिल्ली में खेला जाना है। तो टीम इंडिया में कई स्टार प्लेयर्स की वापसी हुई है। जिनमें हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी शामिल हैं। हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी के बाद कप्तान के. एल. राहुल की टेंशन बढ़ा दी है, क्योंकि टीम इंडिया में कुल 3 ऑलराउंडर्स शामिल हैं। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में किसे मौका मिलता है, ये देखने वाली बात होगी।

साउथ अफ्रीका के लिए सीरीज में टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, दीपक हु्ड्डा और अक्षर पटेल शामिल हैं. हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने आईपीएल 2022 के 15 मैचों में 487 रन और 8 विकेट हासिल किए हैं। हार्दिक ने आईपीएल के दौरान फिटनेस भी हासिल कर ली है और वह गेंदबाजी में अपने जौहर दिखाने लगे हैं। निचले क्रम पर आकर हार्दिक पांड्या ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं। ऐसे में अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में उनका खेलना तय लग रहा है।

बाहर हो सकते हैं ये प्लेयर्स :  वेंकटेश अय्यर आईपीएल 2022 में बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए। वह अपनी टीम की हार में सबसे बड़ा कारण बने. वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए अक्षर पटेल भी खास कमाल नहीं दिखा पाए. अक्षर पटेल खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। आईपीएल 2022 के 13 मैचों में सिर्फ 42 रन और 6 विकेट हासिल कर पाए. वहीं, टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के रूप में दो स्पिनर ऐसे में मौजूद हैं। ऐसे में अक्षर पटेल की जगह खतरे में पड़ी हुई दिखाई दे रही है।

बेंच स्ट्रेंथ परखने का अच्छा मौका:  इस साल भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है। इस लिहाज से साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज बहुत ही महत्वपूर्ण है। टीम इंडिया के पास मौका है कि वो अपनी बेंच स्ट्रेंथ परख सके और वर्ल्ड कप के लिए सही टीम संयोजन तलाश कर सके।

घर में नहीं जीती सीरीज:  टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में आज तक एक भी सीरीज नहीं जीती है। ऐसे में केएल राहुल की अगुवाई में टीम इंडिया इतिहास बदलने उतरेगी। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में कई दिग्गज प्लेयर्स को आराम दिया गया है। वहीं, आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई खिलाड़ियों को जगह मिली है।

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम:  लोकेश राहुल (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।