दिल्ली में होगा भारत के सबसे बड़े शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन

जैसे ही हम सेल या डिस्काउंट का नाम सुनते हैं, उस दौरान तो ऐसा लगता है कि बस अब हमें कोई मत रोकों। क्यों सही कहा न? बाजारों और मार्केट में तो कभी न कभी सेल लगी ही रहती है, लेकिन अगर हम कहें कि ठीक 6 महीने बाद दिल्ली में एक महीने के लिए भारत का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल आयोजित होने वाला है, जिसमें देश की सबसे बड़ी सेल लगेगी, तब आप क्या करेंगे। शायद शॉपिंग के शौक़ीन लोग तो ये सुनकर पागल हो गए होंगे।

फेस्टिवल के संबंध में उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल वह इस फेस्टिवल को 28 जनवरी से 26 फरवरी 2023 तक आयोजित करेंगे। यह भारत का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल होगा। जिसे धीरे धीरे विस्तृत रूप दिया जाएगा। आने वाले कुछ सालों में इसे दुनिया का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल बनाए जाने का प्रयास किया जाएगा।

दिल्ली में 30 दिन तक लगने वाले इस शॉपिंग फेस्टिवल में साज-सज्जा के सामानों से लेकर सस्ते कपड़े, क्रॉकरी, फर्नीचर, इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स के साथ जरूरत की हर चीज मिल जाएगी। इस फेस्टिवल के बारे में खुद मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बताया है। उन्होंने कहा कि ये भारत का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल होगा, जिसकी शुरुआत हम अभी से कर रहे हैं। इस फेस्टिवल को लेकर उन्होंने उम्मीद जताई है कि कुछ सालों में हम इसे दुनिया का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल भी बनाएंगे। इस शॉपिंग त्योहार में दुनियाभर के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा।

केरजीवाल ने दिल्ली में लगने वाले शॉपिंग फेस्टिवल को लेकर कहा कि इसमें हर उम्र के लोगों के लिए कुछ न कुछ होगा। हर आइटम पर लोगों को भारी डिस्काउंट दिया। जाएगा इस फेस्टिवल के दौरान पूरी दिल्ली को सजाया जाएगा, प्रदर्शनी लगाई जाएंगी। साथ ही एंटरनटेमेंट के लिए 200 कोंसर्ट आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली को इंटरनेशनल स्तर पर खड़ा करने का भी मौका मिलेगा, इससे कारोबारियों को मौका मिलेगा, उनका कारोबार बढ़ेगा। दिल्ली में लोगों के आने और ठहरने के लिए हम उसपर भी होटलों और एयरलाइंस से लोगों को डिस्काउंट देने की बात करेंगे। लोगों के आने के लिए यहां कई पैकेज दिए जाएंगे। दिल्ली के लोगों के लिए ये एक तरह से अलग ही अनुभव होगा।

[डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. Filaska.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]