जया बच्चन ने बतायी अपने 49 वर्ष के जीवन का राज, जाने उन्होंने क्या कहा

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी जैसी है। दोनों ने अपने रिश्ते में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है। लेकिन इसके बावजूद इस जोड़ी ने एक दूसरे का हाथ हमेशा थामे रखा। आज यानी 3 जून अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी की सालगिरह है। दोनों ने साथ रहने के 49 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की एक तस्वीर साझा की है।

परिवार के सदस्यों से लेकर प्रशंसकों और शुभचिंतकों तक, हमारे फीड्स पावर कपल के लिए मनमोहक सालगिरह संदेशों से भरे हुए हैं। खैर, अमिताभ बच्चन ने खुद अपनी प्यारी पत्नी के लिए एक खूबसूरत नोट लिखा है। अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दो तस्वीरें साझा की हैं। एक तस्वीर में बिग बी हाथ जोड़े नजर आ रहे हैं। तो वहीं दूसरी तस्वीर में उन्होंने अपनी शादी की यादें साझा की। ये तस्वीर अमिताभ और जया की शादी के दौरान मंडप की है। इस पोस्ट के जरिए बिग बी सभी फैंस का धन्यवाद किया।

अमिताभ बच्चन वने पोस्ट शेयर कर लिखा, “जया और मेरी, विवाह जयंती पे जो स्नेह और आदर प्रदान किया गया है उसके लिए हाथ जोड़ कर प्रणाम करता हूँ । धनयवाद ! सब को उत्तर न दे पाएँगे, इस लिए यहाँ प्रतिक्रिया, प्रतिवचन , स्वीकार करें। इसके साथ ही उन्होंने कई सारी हार्ट इमोजी भी बनाई।”

नव्या नवेली नंदा भी अपने प्यारे दादा-दादी- अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के लिए एक खास पोस्ट लेकर आई हैं। दिन को यादगार बनाने के लिए उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर कई तस्वीरें शेयर की हैं। पहली तस्वीर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के साथ एक दृश्य के पीछे का क्षण है। तस्वीर मीलों दूर से प्यार की चीख पुकार रही है। “हैप्पी एनिवर्सरी,” इस पर टेक्स्ट पढ़ें।

 

आपको बता दें कि, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन एक साथ कईं दर्जनों फिल्मों में काम कर चुके हैं। उस दौर में दोनों को साथ देखना फैंस काफी पसंद करते थे। ये दोनों अपनी पहली फिल्म बंशी और बिरजू में साथ नजर आए थे जो कि, साल 1970 में रिलीज हुई थी। इसके अलावा फिल्म शोले, जंजीर, चुपके चुपके, मिली जैसी हिट फिल्मों में दोनों साथ नजर आए।

इन फिल्मों में काम करने के दौरान दोनों का इश्क परवान चढ़ता गया। जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया। आज ही के दिन 3 जून को साल 1973 में ये जोड़ी एक निजी समारोह में शादी के बंधन में बंध गए, जिसमें कुछ दोस्तों और परिवार के सदस्यों ने भाग लिया।