महेंद्र सिंह धोनी ने पुणे में खरीदा अपना एक और खुबसूरत आशियाना ,देखें इनके घर की कुछ खास तस्वीरे

हमारे इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी आज भले ही क्रिकेट से सन्यास ले चुके है पर अपने पर्सनल लाइफ को लेकर वो अक्सर ही खबरों में बने रहते है और आज के समय में एमएस धोनी अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से सफलता और लोकप्रियता दोनों के ही शिखर पर पहुँच चुके है और आज एमएस धोनी के चाहने वाले देश में ही नही बल्कि पूरी दुनिया में मौजूद है।

इन दिनों धोनी अपने एक नए आशियाने को लेकर काफी ज्यादा सुर्ख़ियों में बने हुए है जो की इन्होने हाल ही में पुणे के पिंपरी चिंचवड में खरीदा है। बता दे धोनी का ये नया घर रावेत के एस्टाडो प्रेसिडेंशियल सोसाइटी में स्थित है। बता दे माही के इस नए घर की कीमत का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है पर इनका ये घर दिखने में काफी खुबसूरत और आलिशान नजर आ रहा है।

धोनी ने पिछले ही साल मुंबई में भी एक नया घर खरीदा था जिसकी कुछ तस्वीरे धोनी की पत्नी साक्षी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी और अब धोनी ने एक और नया आशियाना पुणे में खरीदा है।

वही धोनी की पत्नी साक्षी सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहती है और अक्सर ही साक्षी अपनी और अपने परिवार की खुबसूरत तस्वीरे पोस्ट करती रहती है जो की काफी वायरल होती है और पिछले ही साल साक्षी धोनी ने अपने मुंबई वाले नए घर की कुछ तस्वीरे शेयर की थी और अपने घर की कुछ शानदार झलक दिखाई थी। बता दे धोनी का ये घर अभी अंडरकंस्ट्रक्शन है और इसमें काम चल रहा है और जल्द ही ये घर बनकर तैयार हो जायेगा।

 

इसके अलावा अभी हाल ही में साक्षी ने अपने नए पेट डॉग और अपने घोड़े से भी फैन्स को मिलवाया है।

बता दे आज के समय में महेंद्र सिंह धोनी जहाँ 4 आलिशान घर और एक फार्महाउस के मालिक बन चुके है वही इनका बचपन मैकोन कॉलोनी में 2 कमरे के घर में बिता है पर धोनी ने अपनी कड़ी मेहनत लगन और काबिलियत के दम पर आज अपनी एक अलग ही पहचान बनाये है और खूब नाम और शोहरत कमाए है।

बता दे जब धोनी ने अपने करियर की शुरुआत की थी और इन्हें सफलता मिलनी शुरू हो गयी थी तब धोनी ने साल 2009 में हरमू रोड पर तीन मंजिला मकान खरीदा था जिसका नाम शौर्य है और अपने इस घर में धोनी करीब 8 साल तक रहे है।

इन दिनों धोनी अपने पूरे परिवार के साथ अपने रांची वाले फार्महाउस पर वक्त बिता रहे है और धोनी के इस फार्म हाउस का नाम ‘कैलाशपति’ है और इनका ये फार्महाउस पूरे सात एकड़ में फैला हुआ है और अंदर से दिखने में धोनी का ये फार्महाउस बेहद ही खुबसूरत और आलिशान नजर आता है और हमारे इंडियन क्रिकेट टीम के लगभग सभी खिलाड़ी इस फार्म हाउस में आकर इसकी खूबसूरती का लुत्फ उठा चुके हैं

बता दे धोनी के इस फार्म हाउस में स्वीमिंग पूल से लेकर इंडोर स्टेडियम और जिम जैसी कई सुविधाएँ मौजूद है और आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद से ही धोनी अपने पूरे परिवार के साथ अपने इसी फार्म हाउस में रह रहे है।