techparimal news

महेश भट्ट की काली करतूतों का पर्दाफाश हुआ, ‘दिन में बेटी और रात में बीवी बन जाती थी मैं’

बॉलीवुड के जानें-माने डायरेक्टर महेश भट्ट अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ के कारण भी हमेशा चर्चाओं में रहे हैं. उनके साथ काम करने वाली कई अभिनेत्रियाँ उनके बारे में कई हैरान कर देने वाले खुलासे कर चुकी हैं.

महेश भट्ट पर गंभीर आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस में एक नाम पाकिस्तान की अभिनेत्री का भी हैं. साल 2005 में महेश ने ‘नजर’ फिल्म बनाई थी. इस फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेत्री मीरा ने मुख्य किरदार निभाया था. दरअसल ये वो समय था जब मीरा इंडस्ट्री में खुद को स्थापित करने के लिए लगातार संघर्ष कर रही थी. यही कारण हैं कि उनके लिए महेश भट्ट जैसे बड़े डायरेक्टर के साथ काम करना एक बड़ी उपलब्धि थी.

मीरा की नजर फिल्म तो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिख पाई लेकिन इस फिल्म से मीरा को बॉलीवुड में पहचान मिल गयी. महेश के साथ काम करने के बाद मीरा ने इस चर्चित डायरेक्टर पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने बताया कि कैसे डायरेक्टर उनके साथ शोषण करते थे.

महेश की काली करतूतों का पर्दाफाश करते हुए मीरा ने बताया था कि मैं एक बोल्ड अभिनेत्री के तौर पर मशहूर थी. मुझे पर्दे के सामने बोल्ड और इंटीमेट सीन करने में कोई परेशानी नहीं हुई. महेश भट्ट भी इसका फायदा अपनी फिल्मों में लेना चाहते थे. महेश ने अपनी फिल्म में मीरा को लेकर कई बोल्ड सीन्स दिए. इसके बाद बॉलीवुड में मीरा की डिमांड बढ़ने लगी थी लेकिन महेश भट्ट नहीं चाहते थे कि मीरा किसी अन्य डायरेक्टर के साथ काम करें.

जब भी कोई अन्य डायरेक्टर मीरा को अप्रोच करता था तो महेश मीरा पर फिल्म साइन न करने का दबाव डालते थे. बात इतनी बढ़ गई कि महेश भट्ट ने किसी भी डायरेक्टर के मीरा से मिलने पर रोक लगा दी थी. महेश की हरकतों के कारण मीरा का करियर बर्बाद होता चला गया.

लेकिन हद तो तब हो गयी जब एक बार सुभाष घई ने मीरा को अपनी फिल्म में साइन कर लिया और जैसे ही महेश को इसकी जानकारी मिली कि मीरा ने सुभाष भाई के साथ उनकी फिल्म साइन कर ली है, तो वह काफी भड़क गए. इसके बाद महेश फिल्म सेट पर पहुंचे और मीरा को सभी के सामने थप्पड़ जड़ दिया. इस घटना के बाद मीरा ने हमेशा के लिए महेश भट्ट के साथ काम करना बंद कर दिया.

मीरा ने एक बार महेश के बारे में बताया था कि मैंने जब भट्ट की फिल्म नजर मैं काम किया था तब वो दुनिया के सामने वो मुझे अपनी बेटी पूजा की तरह मानते थे, और अकेले मैं कहते की मैं तुम्हें बहुत चाहता हूं, आई लव यू. इसके आलावा मीरा ने यह भी खुलासा किया कि महेश भट्ट सभी के सामने अपनी बेटी की तरह बात किया करते थे. लेकिन किसी को नहीं पता था कि वह कैसे किसी दूसरे डायरेक्टर के साथ काम न करने के लिए उन पर दबाव बनाते थे और जब मैं विरोध करती थी तो मेरे साथ मारपीट करते थे. सोर्स:livebharatnews