“मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी” में सैफ की हीरोइन बदल गया लुक.. अब दिखाती है ऐसे

आज बात करते है बॉलीवुड के एक और गुमनाम चेहरे की. 90 के दशक में एक अभिनेत्री ने कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया था लेकिन बाद में वो फ़िल्मी पर्दे से गायब हो गई और अब एक गुमनाम जीवन जी रही है. यहां बात हो रही है अभिनेत्री रागेश्वरी लूंबा (Raageshwari Loomba) की.

‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ फिल्म साल 1994 में 23 सितंबर को रिलीज हुई थी. फिल्म की रिलीज को 27 साल बीत चुके हैं और इस ढाई दशक लंबे समय में रागेश्वरी का लुक भी बहुत बदल चुका है. बता दें कि इस फिल्म में रागेश्वरी अक्षय की बहन के रोल में जबकि सैफ की हीरोइन के रोल में नजर आई थी. बता दें कि फिल्म का हिस्सा शिल्पा शेट्टी भी थी जो कि अक्षय के अपोजिट नजर आई थीं.

छोटी उम्र में ही रागेश्वरी ने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. बचपन में उन्हें उनके दोस्त प्यार से ‘राग्ज़’ बुलाया करते थे. उन्हें राग रागेश्वरी भी कहा जाता है. 44 साल की हो चुकी रागेश्वरी का जन्म 25 जुलाई 1977 को मुंबई में हुआ था. हिंदी सिनेमा में अभिनेत्री ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘आंखे’ से की थी. यह फिल्म साल 1993 में आई थी. तब एक्ट्रेस की उम्र करीब 16 साल थी. जिसमें गोविंदा और चंकी पांडे अहम किरदार में थे. 

करियर के शुरुआती दिनों में दर्शकों को रागेश्वरी ने अपनी खूबसूरती और क्यूटनेस से दीवाना बनाया. फिल्मों के साथ ही उन्होंने एल्बम में भी काम किया. वे एल्बम ‘दुल्हनिया’ में नजर आ चुकी है जिसमें उन्होंने अभिनय भी किया. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रागेश्वरी 90 के दशक की सबसे पॉपुलर पॉप स्टार के रुप में भी लोकप्रिय रहीं.

फिल्मों और एल्बम से रागेश्वरी का करियर चल पड़ा था. वे देश दुनिया में घूम रही थी और शो कर रही थी इसी बीच एक हादसे ने उनका जीवन बदल दिया. अभिनेत्री को पैरालिसिस अटैक आया और उनके करियर पर ब्रेक लग गया. इस हादसे से उन्होंने काफी दुःख दर्द का सामना किया.

एक दिन सुबह नींद से जागने पर अभिनेत्री को चेहरे में कुछ बदलाव नजर आया. डॉक्टर से संपर्क किया गया तो बताया गया कि चेहरे और चेस्ट का आधा हिस्सा सुन्न हो गया है. इसे रागेश्वरी ने थेरेपी और योगा की मदद से ठीक कर लिया लेकिन एक्ट्रेस को सबसे बड़ा झटका इस बात से लगा कि अब वे गा नहीं सकती थीं. पैरालिसिस अटैक के चलते उनका गाना छूट गया.

44 साल की उम्र में रागेश्वरी ने खुद को काफी फिट और जवान बनाए रखा है. अभिनेत्री लंबे समयस इ बॉलीवुड से दूर है. वे अपने परिवार के साथ एक खुशहाल जीवन बिता रही हैं.

[डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. Filaska.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]