2022 मे रिलीज हुई फिल्में जो अपने बजट से 10 गुना से ज्यादा कमाई की

यह साल भारतीय सिनेमा के लिए काफी ज्यादा ब्लॉकबस्टर रहा है क्योंकि इस साल भारतीय सिनेमा के कई बड़े निर्देशकों ने कई सारी ब्लॉकबस्टर फिल्में इंडियन सिनेमा को दी है। इंडियन ऑडियंस ने भी इन सभी फिल्मों को खूब प्यार दिया है। इस साल लोगों ने अच्छी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस में ही देखने जाने में कोई भी कसर नहीं छोड़ी है।

इसका असर यह हुआ है कि इस साल रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्मों ने अपने बजट से 2 से 3 गुना तक ज्यादा पैसा कमाया है। लेकिन इस साल रिलीज हुई फिल्मों में से कुछ फिल्में ऐसी भी थी, जिन्होंने अपने बजट की तीन या चार गुना नहीं बल्कि 10 गुना ज्यादा कमाई की थी। आज हम इसी क्रम में अपने आर्टिकल के जरिए आपके सामने उन सभी फिल्मों का जिक्र करने वाले हैं जिन्होंने इस साल रिलीज होकर अपने बजट से 10 गुना ज्यादा कमाई की है।

K.G.F: Chapter 2: कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन फिल्म कही जाने वाली केजीएफ ने इस साल बॉक्स ऑफिस के बड़े-बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इस फिल्म को प्रशांत नींद द्वारा निर्देशित किया गया था फिल्म की समग्र सिनेमैटोग्राफी से लेकर म्यूजिक तक हर किसी ने ऑडियंस को सिनेमाघरों में आकर इस फिल्म को देखने के लिए मजबूर कर दिया था।

इसके अलावा फिल्म की जान कहे जाने वाले रॉकी भाई यानी यश ने भी अपनी एक्टिंग से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 11 सौ करोड़ से ज्यादा की कमाई की हुई है और इस फिल्म का बजट मात्र 100 कहां पर हुआ था।

द कश्मीर फाइल्स : अगर किसी फिल्म ने साल 2022 में अपने बजट की तुलना सबसे ज्यादा कमाई की है तो वह द कश्मीर फाइल्स है। इस फिल्म में कश्मीरियों द्वारा कश्मीरी पंडितों के ऊपर किए गए उत्पीड़न की कहानी को लोगों के सामने पेश किया गया है। द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म को मात्र 15 करोड़ के बजट में बनाया गया था और फिल्म ने 256 करोड़ की कमाई की थी। इस फिल्म को विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित किया गया था। विवेक अग्निहोत्री इससे पहले ताशकंत फाइल्स जैसी फिल्में बनाकर खूब लोकप्रियता हासिल कर चुके हैं, लेकिन द कश्मीर फाइल्स उनके करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म कही जाती है।

चार्ली 777: न्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की एक और बेहतरीन फिल्म चार्ली ने भी बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की है। इस फिल्म की कहानी इतनी ज्यादा इमोशनल है कि कर्नाटक राज्य के मुख्यमंत्री को भी इस फिल्म की तारीफ करनी पड़ गई थी।

777 चार्ली को हर भाषा के लोगों द्वारा बहुत ही ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इस फिल्म में एक इंसान और कुत्ते के बीच को रिश्ते को बहुत ही बेहतरीन तरीके से पेश किया गया है।  फिल्म को 15 करोड़ के मामूली बजट में बनाया गया है और फिल्म अभी तक 75 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। फिल्म का कलेक्शन अभी भी जारी है और जानकारों के अनुसार यह कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की KGF के बाद की सबसे बेहतरीन फिल्म बन सकती है।

Vikram: कमल हासन, विजय सेतुपति और फहद फासिल अभिनीत फिल्म विक्रम बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। ट्रेड रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म अब तक 2022 में तमिलनाडु में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 5 में से एक है। अब तक, विक्रम दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये की कमाई कर रहा है।

[डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. Filaska.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]