Join Now

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बताया यह घर ऐसे ही नहीं बना है, काफी मेहनत के बाद तैयार हुआ है

नवाजुद्दीन सिद्दीकी हिंदी फिल्मों के एक जाने-माने अभिनेता हैं और बॉलीवुड के सबसे पसंदीदा और टैलेंटेड एक्टरों में से एक हैं। उनकी एक्टिंग स्किल्स और उनका सिंपल लाइफस्टाइल हर किसी का दिल जीत ही लेते है। उनकी फिल्म गैंग्स ऑफ वसेपुर लंच बॉक्स मांझी बदलापुर जैसी कई फिल्में और उनकी वेब सीरीज में उन्होंने अपना जो अभिनय किया है वो प्रशंसा से कम नही। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को अपने अभिनय से कई सारे पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है। और बॉलीवुड के साथ-साथ वे हॉलीवुड में भी अपनी फैन फॉलोइंग बढ़ा चुके हैं।

नवाज़ुद्दीन सिद्धकी का जन्म 19 मई 1974 उत्तर प्रदेश के मुजफ्फनगर के एक गरीब परिवार में हुआ नवाजुद्दीन को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। उन्होंने दिल्ली के नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के थिएटर से अपनी पढ़ाई पूरी की और मुंबई आ गए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी एक्टिंग से जलवा बिखेरा और अपनी एक्टिंग में काफी मेहनत की नवाजुद्दीन सिद्दीकी अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में आ ही जाते हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि उनके घर की कीमत उनकी कल्पना से भी कई गुना ज्यादा है।

images 2022 06 12T064809.762

नवाजुद्दीन ने कहा यू तो मैंने सिर्फ 4 या 5 फिल्मी की है पर जो मेरा बंगला है उससे भी बहुत महंगा है। चार पांच फिल्मों में नहीं बनेगा वह दूसरी फिल्मों में जो मैंने काम किया कुछ फिल्मों से पैसा नहीं लिया लेकिन मुझे अच्छी लगी तो मैंने अभिनय किया और आगे भी करूंगा वैसे आपको बता दे नवाजुद्दीन सिद्दीकी नहीं करोना महामारी के दौरान लगे लॉकडाउन में अपना काफी समय अपने होम टाउन मैं बिताया वहां खेती बाड़ी भी देखी नवाजुद्दीन सिद्दीकी को प्रकृति और हरियाली से बेहद प्यार है नवाजुद्दीन को गार्डन बहुत पसंद है।

उन्होंने यह भी बताया कि आज मैं जिस मुकाम पर है उसमें काफी वक्त और मेहनत लगी है मैं अगर अपने पुराने दिन याद करता हूं। तो आज जितना बड़ा मेरा पर्सनल बाथरूम है इतना सा मेरा घर हुआ करता था। जब मैं पहली बार मुंबई आया तो एक छोटी सी जगह में चार लोगों के साथ रहता था वह कमरा इतना छोटा था कि मैं बता नहीं सकता।

images 2022 06 12T064339.689

नवाजुद्दीन सिद्दीकी के जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव भी आए 2009 में नवाजुद्दीन ने अपनी गर्लफ्रेंड आलिया से दूसरी शादी की इन दोनों के दो बच्चे हैं जिनका नाम शौरा और यानी है साल 2020 में नवाज अपनी पत्नी आलिया की वजह से काफी सुर्खियों में बने हुए थे उनकी पत्नी आलिया ने तलाक का नोटिस देते हुए उन पर कई गंभीर आरोप लगाए थे हालांकि कुछ टाइम बाद आलिया ने तलाक की अर्जी को वापस ले लिया। और नवाज के साथ फिर से रिश्ता बना लिया।