techparimal news

राजस्थान रॉयल्स 14 साल के बाद फाइनल में पहुंची, संजू सैमसन ने जताई ख़ुशी …

राजस्थान रॉयल्स vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 27 मई दिन शुक्रवार क्वालीफायर 2 का शानदार मुकाबला खेला गया। जहां राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकटो से हरा कर जीत हासिल की और फाइनल मुकाबले के लिए जगह बनाई । जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स को फाइनल में गुजरात टाइटंस के साथ मुकाबला करना होगा, और यह मैच 29 मई को खेला जाएगा, जो इस मुकाबले में जीतेगी वो टीम आईपीएल 2022 उसका नाम IPL 2022 की विजेता टीम कहलायेगी।

IMG 20220528 192746

राजस्थान रॉयल्स कप्तान संजू सैमसन ने अपनी टीम के जीत के बाद बताया, कि ये मुकाबला काफी मुश्किल था। लेकिन हमने 14 साल बाद फिर से आईपीएल में वापसी की। क्योंकि ये एक खेल है, और खेल में तो हार और जीत तो लगी ही रहती है । विकेट पर पहले गेंदबाजी करना काफी सही था, हालाकि शुरुआत में ये थोड़ा मुश्किल था पर गेंदबाजों लेकिन गेंद बाजो ने इसे आसान कर दिया।                                            संजू ने आगे कहा, उछाल अच्छा था, जिससे इसे स्पिनरों को हिट करना आसान हो गया, लेकिन हमारे तेज गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। हमें डीके और मैक्सवेल के साथ सावधानी की जरूरत थी। निश्चित रूप से टॉस ने हमारे लिए इसे बहुत आसान बना दिया। टॉस एक बड़ी भूमिका निभाता है। दूसरी पारी में पिच पूरी तरह से अलग खेलती है। हम जोस के लिए बहुत भाग्यशाली हैं। टच वुड आगे के लिए एक और मैच है।

संजू सैमसन ने बचपन के एक किस्से को याद करते हुए बताया, की मैं केरल में कही अंडर 16 का फाइनल खेल रहा था। तब मैने आरआर के लिए शेन वॉर्न और सोहेल तनवीर को साल 2008 में जीतते हुए देखा जिससे ये जीत मेरे लिए बेहद खास साबित हुई।.            आईपीएल फाइनल मुकाबला अब 29 मई को खेला जाएगा। जो गुजरात और आरआर के बीच होगा। राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल की शुरुवात साल 2008 में की थी, और उसी समय राजस्थान रॉयल्स में आईपीएल का खिताब भी हासिल किया था। लेकिन उसके बाद से टीम आज तक दुबारा जीत नही पाई। जिसके चलते अब हमे देखना है, की क्या टीम इस मुकाबले को दुबारा जीत में बदल पाएगी या नही।