दोनो पैरों के काम न करने के बावजूद कर दिखाया राजस्थान के बेटे ने ऐसा कमाल, 12वी में प्राप्त किए 100% मार्क्स

अगर इंसान कुछ करने की ठान ले तो फिर उसके लिए कुछ भी असंभव नहीं है इसी बात को सच किया है राजस्थान के दोसा में रहने वाले रवि कुमार मीणा ने। आपको बता दें कि रवि के दोनों पैर नहीं है लेकिन पैरों के ना होने के बावजूद भी रवि में हौसला काफी बुलंद है और अपने इसी हौसले के चलते उन्होंने कुछ ऐसा कमाल कर दिखाया है जिसके चलते सभी लोग हैरान रह गए हैं ।

आपको बता दें कि रवि कुमार मीणा ने अपनी 12वी की परीक्षा दी थी जिसमें उन्हें 100 में से 100% अंक प्राप्त हुए हैं जिसके बाद उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया है उनके प्रिंसिपल से लेकर बड़े-बड़े अधिकारी तक उन्हें बधाइयां देने में लग गए हैं यहां तक कि जब रवि को 100 में से 100% अंक मिले तो उनके घर वालों की भी खुशी फूले नहीं समा रही है सभी लोग रवि के लिए काफी ज्यादा खुश है आपको बता दें कि हाल ही में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट घोषित किया था जिसके बाद रवि का रिजल्ट आया और उन्होंन आर्टस में पढ़ाई की थी और आर्ट्स में उन्हें हिंदी और इंग्लिश के साथ-साथ अन्य विषयों में भी बहुत अच्छे अंक प्राप्त हुए और उन्होंने 100 में से 100% अंक प्राप्त किए.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रवि के दोनों पैर नहीं है लेकिन उसके बावजूद भी उनका स्कूल की और रुख कम नहीं हुआ उन्होंने अपनी साइकिल से रोज स्कूल आना जाना संपन्न किया और रवि सिर्फ स्कूल में ही नहीं बल्कि अपने घर पर भी रोज 6 से 8 घंटे नियमित पढ़ाई करते थे जिसका उन्हें काफी अच्छा फल मिला है और इसे जानने के बाद सभी रवि पर बहुत ज्यादा गर्व महसूस कर रहे हैं।

दौसा जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गंडरावा में पढ़ने वाले रवि कुमार मीणा ने परीक्षा में 100% नंबर हासिल किये हैं. रवि ने अनिवार्य हिंदी और अंग्रेजी के साथ-साथ राजनीति विज्ञान, इतिहास और भूगोल विषय में 100 में से 100 नंबर प्राप्त किए हैं.

[डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. Filaska.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]