राजपाल यादव ने 9 साल छोटी राधा से की थी दूसरी शादी, ऐसे हुई थी दोनों की पहली मुलाकात

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार राजपाल यादव जिन्होंने अपनी बेहतरीन कॉमेडी से खूब नाम कमाया है। अपने फिल्मी करियर में राजपाल यादव ने अपने हर एक रोल को बड़ी कमाल ढंग से अदा किया है। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में 16 मार्च 1971 को जन्म लिए राजपाल यादव अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी में दो शादी की है।

rajpal7


राजपाल यादव ने साल 1999 में रिलीज हुई ”दिल क्या करे” फिल्म से बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया जिसमें वह एक स्कूल वॉचमैन का किरदार निभा रहे थे। राजपाल ने छोटे-छोटे किरदार निभाकर बड़ी कामयाबी हासिल की। खासकर कॉमेडी किरदार के लिए वे खूब लोकप्रिय हुए।

बता दें कि राजपाल यादव ने करुणा से पहली शादी की थी। करूणा बेटी ज्योति को जन्म देते समय ही उनका स्वर्गवास हो गया। ज्योति की शादी वर्ष 2017 में पैतृक गांव से हुई थी। वहीं राजपाल की दूसरी वाइफ राधा उनसे उम्र में 9 वर्ष बड़ी है।

20230309 161713

राजपाल यादव ने इंटरव्यू में खुलासा किया था कि लोग सोचते हैं कि राधा की लंबाई मुझसे बहुत ज्यादा है। लेकिन वास्तविकता यह है कि वह मुझसे मात्र एक इंच ही लंबी है। इस एक्टर की दूसरी वाइफ राधा काफी खूबसूरत है। सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी-खासी फैन फॉलोइंग है। वही राजपाल यादव भी अपने परिवार के साथ तस्वीरें साझा करते रहते हैं।

भारतेंदु नाट्य अकादमी और राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय, दिल्ली से अभिनय की शिक्षा प्राप्त करने वाले राजपाल यादव को सर्वश्रेष्ठ हास्य कलाकार माना जाता है। उन्होंने 1999 में दिल क्या करे से अभिनय की शुरुआत की। इसके बाद उन्होंने प्यार तूने क्या किया जिंदगी का सफर और तुमको ना भू पाएंगे जैसी फिल्मों में अभिनय करके खुद को एक कॉमेडियन के रूप में स्थापित किया। उन्होंने फिल्म ‘राम राम क्या है ड्रामा’ में मुख्य अभिनेता की भूमिका निभाई थी। उन्होंने 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

Untitled design 2023 02 27T171313.057 1024x576 1

राजपाल यादव इतने बड़े अभिनेता हैं परंतु उन्हें साधारण जीवन जीना पसंद है। अभिनेता का साधारण जीवन हर किसी को काफी हैरान कर देता है। बता दें कि राजपाल यादव ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1999 में की थी। वह पहली बार फिल्म “दिल क्या करे” में नजर आए थे। कुछ समय तक उन्होंने छोटे-मोटे रोल किए। लेकिन फिल्म “प्यार तूने क्या किया” से उन्हें अच्छी खासी पहचान मिली।

rajpal yadav wife

जिसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद राजपाल यादव ने ‘हंगामा’, ‘अपना सपना मनी मनी’, ‘भूल भूलैया’, ‘चुप चुप के’, ‘फिर हेराफेरी’, ‘ढोल’, ‘मैं’, ‘मेरी पत्नी और वो’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘गरम मसाला’, ‘भूतनाथ’ जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया।