techparimal news

4 हाथ और 4 पैर वाली बच्ची के लिए देवदूत बने सोनू सूद, अब सामान्य जीवन जी सकेगी चहुंमुखी!

महामारी के दौरान मसीहा बने सोनू सूद, दूसरों की मदद करने में कभी पीछे नहीं हटते है। महामारी की शुरुआत से लेकर आज तक सोनू सूद ने हजारों लोगों की मदद कर चुके हैं, और ये मदद आजतक जारी है। ताजा मामले में सोनू सूद ने एक चार पैर और चार हाथ की बच्ची का ऑपरेशन कराया तो उस मासूम चहुमुखी की जिंदगी भी बदल गई है। क्या है पूरा मामला? आइये हम आपको बताते है।

ढाई साल की बच्ची के लिए देवदूत बने सोनू सूद: बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद अक्सर सोशल मीडिया पर चर्चा में बने रहते हैं, मदद मांगने बाले लोग अक्सर अभिनेता से सोशल मीडिया के जरिए ही अपनी फरियाद उनतक पँहुचाते है। वंही सोनू सूद व उनकी उनकी टीम तुरंत मदद मांगने बाले सख्श से संपर्क करती है, और उनकी परेशानी का हल निकालते है। इसी क्रम में हाल ही में एक बार फिर अभिनेता के दरियादिली की  एक और कहानी सामने आई है।

FUz8lbQVEAEcnTt

दरअसल, बिहार के नवादा जिले के वारसालीगंज प्रखंड के हेमदा गांव की रहने वाली चहुंमुखी कुमारी, चार हाथ और चार पैर के साथ जन्मी। परिवार के पास उसका ऑपरेशन कराने के लिए पैसे नहीं थे, सो बच्ची यूँ ही तकलीफो के साथ जिंदगी जीने लगी। फिर अचानक किसी शख्स ने चहुंमुखी की मदद करने की ठानी और सोशल मीडिया पर उसका फोटो पोस्ट कर दिया। जिसमे लिखा गया कि परिवार के पास ऑरेशन के पैसे नहीं हैं।

IMG 20220624 071321

बस फिर क्या था सोशल मीडिया के जरिये ये खबर पहुँच गई मसीहा सोनू सूद के पास, और फिर उन्होंने तुरंत चहुंमुखी का इलाज कराने का फैसला किया। इसके बाद उन्होंने चहुंमुखी के इलाज की जिम्मेदारी उठाते हुए, चहुंमुखी और उसके परिवार को मुंबई बुलाया। परिवार से मुलाकात करने के बाद सोनू ने चहुंमुखी को ऑपरेशन के लिए सूरत भेजा।

FUz8lbNVUAA4Xdw

अब सामान्य जीवन जी सकेगी चहुंमुखी!: इसके बाद चार हाथ और चार पैर के साथ जन्मी चहुंमुखी को सोनू सूद के कहने पर 30 मई को सूरत के किरण अस्पताल में शिफ्ट किया गया। डॉक्टरों की टीम ने चहुंमुखी का चेकअप करने के बाद ऑपरेशन करने का निर्णय लिया। जिसके बाद परिवार ने हामी भर दी और बच्ची का सफल ऑपरेशन हुआ। वंही किरण अस्पताल में हुए इस ऑपरेशन का पूरा खर्च फिल्म अभिनेता सोनू सूद ने उठाया।

हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची को अभी कुछ दिन अस्पताल में रहना पड़ेगा। फ़िलहाल, चार पैर और चार हाथ के साथ जन्मी एक ढाई साल की बच्ची अब सिर्फ सोनू सूद की वजह से एक सामान्य जीवन जी पाएगी। अपने इस काम को लेकर अभिनेता की एक बार फिर प्रसंशा हो रही है। सोशल मीडिया पर फैंस अपने चहेते सितारे की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

इसके अलावा अब जल्द ही एक्टर अपने एक और वादे के अनुसार गांव में चहुंमुखी के नाम पर स्कूल भी खोलेंगे। इसके लिए गांव के मुखिया ने जमीन भी दान दे दी है, जिस पर जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होगा।