सुनील शेट्टी की एक्ट्रेस ने पहली फिल्म में ही बॉलीवुड को हिला कर रख दिया, इतने कम उम्र में ही बॉलीवुड को अलविदा कह गयीं

सुनील शेट्टी फिल्म इंडस्ट्री में जाने जाते हैं। वह एक फिल्म अभिनेता और निर्माता हैं। उन्होंने लगभग 30 वर्षों के करियर में 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। ज्यादातर वह एक्शन और कॉमेडी फिल्मों में दिखाई दिए। उन्हें फिल्म धड़कन चुका है के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। वह प्रोडक्शन हाउस पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के मालिक भी हैं। उन्होंने पॉपकॉर्न मोशन पिक्चर्स के बैनर तले कई फिल्में बनाई हैं जिनमें खेल – नो ऑर्डिनरी गेम, रक्ता और भागम भाग शामिल हैं।

सुनील ने 1992 में 31 साल की उम्र में दिव्या भारती के साथ फिल्म बलवान से डेब्यू किया था। इस फिल्म में वह एक एक्शन हीरो की भूमिका में थे। इस फिल्म में सुनील शेट्टी के अलावा दिव्या भारती, टीनू आनंद, डैनी डेन्जोंगपा मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में दिव्या भारती ने दीपा की भूमिका निभाई थी और उन्होंने सुनील शेट्टी की लेडी लव की भूमिका निभाई थी। फिल्म जहां सुनील शेट्टी को जहां एक्शन अवतार में लोगों ने खूब पसंद किया था, वहीं दिव्या की क्यूटनेस के कायल भी लोग थे। दिव्या उस दौर की सबसे आकर्षक अभिनेत्रियों में शुमार थीं। उनकी स्माइल पर फैंस का दिल हार जाते थे।

एक्ट्रेस भले ही इस दुनिया में न हों लेकिन आज भी फैंस अपनी फेवरेट एक्ट्रेस को खूब पसंद करते हैं. बेहद खूबसूरत और चुलबुली अदाकारा ने उस दौर में कई बड़े सितारों के साथ काम किया और हिट फिल्में दीं। 1992 में दिव्या भारती ने ‘विश्वात्मा’ से डेब्यू किया और उसके बाद ‘दिल का क्या कसूर’, ‘शोला और शबनम’, ‘दीवाना’, ‘बलवां’, ‘दिल आशना है’ समेत कई फिल्मों में नजर आईं। उन्होंने कुछ समय के लिए बॉलीवुड में काम किया। 1993 में मुंबई में अपने घर की बालकनी से गिरकर उनकी मौत हो गई थी।

[डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. Filaska.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]