एक बेटी की माँ बन चुकी है “साथ निभाना साथिया ” की राशि ,एक्टिंग की दुनिया से दूर आज बिता रही है ऐसी जिंदगी

छोटे पर्दे  के सबसे पॉपुलर सीरियल “साथ निभाना साथिया” की  राशि तो आप सभी को याद ही होंगी जिन्होंने अपने चुलबुले अंदाज और बेहतरीन अदाकारी से हर किसी का दिल जीत लिया था और सीरियल में राशि  का यह बेहतरीन किरदार  टीवी इंडस्ट्री की बेहद ही पॉपुलर और खूबसूरत अभिनेत्री रुचा हसब्निस ने निभाया था और रुचा को  राशि के किरदार से टीवी इंडस्ट्री में काफी ज्यादा  पापुलैरिटी हासिल हुई है और वो घर घर में   राशि के किरदार से  बेहद मशहूर हुई थी। और आज के अपने इस पोस्ट में हम आपको अभिनेठात्री रुचा हसब्निस के पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ खास बातें बताने वाले हैं तो आइए जानते हैं।

सीरियल साथ निभाना साथिया में राशि के किरदार  निभाने वाली अ बसछतख सडडबडभिनेत्री रुचा हसब्निस लंबे समय से एक्टिंग की दुनिया से दूरी बनाए हुए हैं हालांकि रुचा हसब्निस सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा सक्रिय रहती हैं और  अक्सर ही अपनी और अपने परिवार की खूबसूरत तस्वीरें साझा करती रहती है। आपको बता दें रुचा हसब्निस की उम्र 35 साल हो चुकी है और इनका जन्म 8 फरवरी साल 1988 में  मुंबई में हुआ था और रुचा को बचपन से ही एक्टिंग का बेहद शौक था और इस वजह से रुचा ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा और उन्हें अपार सफलता भी हांसिल हुई है।

रुचा हसब्निस ने  अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत  मराठी टीवी सीरीज ‘चार चौथी’  से  किया था और इसके बाद छोटे पर्दे पर रुचा ने सीरियल साथ निभाना साथिया से डेब्यू किया था और इसी सीरियल के बदौलत रुचा हसब्निस को गजब की लोकप्रियता हासिल हुई और वही  कैरियर के पीक पर ही  रुचा हसब्निस ने शादी रचा ली जिसके बाद सीरियल साथ निभाना साथिया को भी इन्होंने बीच में ही छोड़ दिया था।

गौरतलब है कि रुचा हसब्निस ने 26 जनवरी साल 2015 में अपने बॉयफ्रेंड  राहुल जगदाले के साथ  शादी रचाई थी और इन दोनों की शादी  महाराष्ट्र में महाराष्ट्रीयन राती रिवाज के साथ बेहद  धूमधाम से संपन्न हुई थी  और रुचा की शादी में छोटे पर्दे के कई मशहूर सेलिब्रिटी शामिल हुए थे।

वही शादी के बाद रुचा हसब्निस ने अपने एक्टिंग करियर को अलविदा कह दिया और शादी के 4 साल बाद साल 2019 में रुचा हसब्निस माँ बनी  और उन्होंने अपनी बेटी को जन्म दिया और मौजूदा समय में रुचा हसब्निस अपने पति और अपनी बेटी के साथ  विदेश में शिफ्ट हो चुकी है।

आपको बता दें कुछ सालों पहले रुचा हसब्निस से एक मीडिया इंटरव्यू के दौरान उनके एक्टिंग कैरियर पीक पर ही छोड़ने और निजी जिंदगी को लेकर कुछ सवाल पूछे गए थे जिस पर रुचा हसब्निस ने अपने एक्टिंग कैरियर को बीच में ही छोड़ने की वजह बताते हुए कहा था कि एक्टिंग को वो महज अपना पैशन मानती थी और कभी भी उसे अपने प्रोफेशन की तरह नहीं देखी।

और इसी वजह से शादी के बाद रुचा हसब्निस ने अपने करियर के पीक पर ही अपने एक्टिंग कैरियर को अलविदा कह दिया और अपने परिवार में पूरी तरह से रम गयी और वर्तमान समय में रुचा हसब्निस एक बेटी की मां बन चुकी है और वो अपनी पत्नी और बेटी के साथ बेहद खुशी से अपनी लाइफ एंजॉय कर रही हैं।