इन 5 दिग्गज अभिनेताओं ने सैकड़ों फिल्मों में दमदार परफॉमेंस दिया फिर भी फिल्मफेयर अवार्ड जीतने में रहे नाकाम

हिंदी सिनेमा जुड़े सभी लोगो को फिल्मफेयर अवार्ड के बारे में तो अवश्य रूप से पता होगा। ये बॉलीवुड का सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड है। फिल्मफेयर अवार्ड में एक तरह से कई अवॉर्ड शामिल होते है। लेकिन इनमे सबसे अधिक तवज्जो अवार्ड बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड को दिया जाता है।शाहरुख खान और दिलीप कुमार दो ही अभिनेता ऐसे हुए है जिन्होंने 8 बार इस अवार्ड को हासिल किया है। वही दुर्भाग्य बात तो यह है कई स्टार नॉमिनेट होने के बावजूद कभी अवार्ड हासिल ना कर सके। तो चलिए आज ऐसे 5 स्टार के बारे में जानते हैं। जिनका नाम सुनकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि आखिर उन्होंने कभी बेस्ट एक्टर का अवार्ड क्यों नहीं जीता।

सलमान खान : सलमान खान ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है और इनकी फिल्में अक्सर हाउसफुल साबित होती है। लेकिन इसके बावजूद भी दबंग खान को आज तक बेस्ट एक्टर का फिल्म फेयर अवार्ड नहीं मिला।

अक्षय कुमार: बॉलीवुड के सबसे मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार की एक्टिंग के दीवानों की कोई कमी नहीं है। इन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी है। लेकिन खिलाड़ियों के खिलाड़ी के अभिनेता को अब तक बेस्ट एक्टर के अवार्ड से नही नवाजा जा सका।

धर्मेंद्र: धर्मेंद्र की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों में शोले का नाम दर्ज है। इस फिल्म से धर्मेंद्र को बेशुमार दौलत और शोहरत मिली। लेकिन आपको जानकर थोड़ा हैरानी होगी।धर्मेंद्र को अब तक बेस्ट एक्टर के अवार्ड नहीं मिला है।

अजय देवगन: बॉलीवुड के सिंघम को भला कौन भूल सकता है। अजय भले ही डांसिंग के मामले में पीछे रह जाते हैं, लेकिन एक्टिंग के लिहाज से इनके जैसा अभिनय कर पाने वाले बेहद ही कम अभिनेता हुए हैं। फूल और कांटे के अभिनेता अजय देवगन को भी अब तक बेस्ट एक्टर का अवार्ड नहीं मिला है।

गोविंदा: बॉलीवुड में गोविंदा का फिल्मी करियर हमेशा से ही गुलजार रहा है गोविंदा की भी किरदार को बेहद खूबसूरती से निभाते है यही वजह है कि गोविंदा की अधिकतर फिल्मे हिट साबित होती है।

[डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. Filaska.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]