बॉलीवुड के 6 एक्टर्स पहली फिल्म में हिट होने के बावजूद भी जी रहे गुमनामी, भारत छोड़ अब विदेश में ई कारोबार

बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम कर चुके कई ऐसे हीरो हैं, जो अब सात समंदर पार अपना डेरा जमा चुके हैं। इनमें से कुछ ने विदेशी धरती पर अपना बिजनेस खोल लिया है तो किसी ने परिवार के चलते देश छोड़ने का फैसला लिया था। चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में..

आर्यन वैद (Aryan Vaid):  आर्यन वैद बॉलीवुड इंडस्ट्री का एक जाना-माना चेहरा हैं। आर्यन वैद आज कल अमेरिका में सेटल हो चुके हैं।

 

नकुल कपूर (Nakul Kapoor): नकुल ने फिल्म ‘तुमसे अच्छा कौन है’ में लीड रोल अदा किया था। इन दिनों नकुल कनाडा में रहते हैं और योगा इंस्ट्रक्टर बनकर काफी खुश हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, नकुल कपूर का सपना था कि वह लोगों को योग सिखाएं। आज वह इसी काम से अपना गुजारा कर रहे हैं। नकुल ने अपने करियर की शुरुआत 1998 में ‘हो गई है मोहब्बत तुमसे’ एलबम से की थी । इसके बाद उन्होंने साल 2001 में फिल्म ‘आजा मेरे यार’ में काम किया था लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। इसके बाद साल 2002 में नकुल को फिल्म ‘तुमसे अच्छा कौन है’ मिली।

संग्राम सिंह (Sangram Singh): टीवी एक्टर संग्राम सिंह जो टीवी सीरियल ‘ये है मोहब्बतें’ में अशोक खन्ना के किरदार के लिए फेमस हैं वो अब भारत छोड़ अपनी पत्नी के साथ नॉरवे शिफ्ट हो गए हैं.

पूरब कोहली (Purab Kohli): कई फिल्मों में नजर आ चुके पूरब कोहली अपने परिवार के साथ लंदन में बस चुके हैं। लंदन में रहकर भी पूरब इन दिनों वेब सीरीज के कई प्रोजेक्ट में काम कर रहे हैं।

मयूर राज वर्मा (Mayur Raj Verma): अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल करके सफलता का आसमान चूम चुके मयूर फिलहाल इंग्लैंड में सेटल हो चुके हैं और एक बेहद सफल बिज़नसमैन हैं। वहां उनका करोड़ों का कारोबार है। मयूर की वाइफ नूरी शेफ हैं और दोनों पति-पत्नी मिलकर वेल्स (यूनाइटेड किंगडम) में अपना एक रेस्तरां चलाते हैं। उनके रेस्टॉरेंट का नाम ‘इंडियाना रेस्तरां’ है और यह वहां का काफी पॉपुलर रेस्टॉरेंट है।

 जुगल हंसराज (Jugal Hansraj): ‘पापा कहते हैं’ और ‘मोहब्बतें’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके जुगल इन दिनों अमेरिका में रहते हैं। अपनी गर्लफ्रेंड जैस्मिन से शादी रचाने के बाद जुगल ने हमेशा के लिए भारत छोड़ दिया है। जुगल का एक बेटा भी है और इन दिनों जुगल प्रोडक्शन से जुड़े कामों में व्यस्त रहते हैं।

[डि‍सक्‍लेमर: यह न्‍यूज सोशल मीडिया वेबसाइट से म‍िली जानकारियों के आधार पर बनाई गई है. Filaska.com अपनी तरफ से इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है.]