techparimal news

वीरू देवगन का हीरो बनने का सपना टूट गया तो अपने बेटे अजय देवगन को बना दिया हीरो

बॉलीवुड के शानदार अभिनेता अजय देवगन लगभग तीन दशक से बॉलीवुड में अपने एक्टिंग से लोगों का दिल जीत रहे हैं और धमाल मचा रहे हैं. अजय देवगन ने बॉलीवुड में कई शानदार शानदार फिल्मों में अपने एक्टिंग का जौहर दिखाया है।

अजय देवगन आज बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार की लिस्ट में शामिल है. अजय देवगन एक शांत और गंभीर व्यक्ति लगते हैं और यह लोगों को इनका अंदाज काफी ज्यादा पसंद आता है. वही बात करें अजय देवगन के पिता वीरू देवगन की तो वीरू देवगन इंडस्ट्री के काफी पॉपुलर स्टंट एक्टर रहे हैं।

IMG 20220608 141331

दरअसल, 2 साल पहले ही अजय देवगन के पिता वीरू देवगन ने इस दुनिया से अलविदा लिया था. अजय देवगन अपने पिता वीरू देवगन से बहुत ज्यादा प्यार करते थे. दरअसल, वीरू देवगन के वजह से ही अजय देवगन आज इतने बड़े सुपरस्टार बन पाए हैं।

वीरू देवगन अमृतसर के रहने वाले हैं और बचपन में उन्होंने भी हीरो बनने का सपना देखा था. जिसके बाद से वीरू देवगन ने मुंबई आने का फैसला कर लिया और साल 1997 में वीरू देवगन अपने कुछ दोस्तों के साथ मुंबई के लिए ट्रेन से रवाना हो गए।

वीरू देवगन के पास पैसे नहीं थे ऐसे में उन्होंने टिकट भी नहीं खरीदी थी. जिसके बाद वीरू देवगन को बीच में ही टीटी ने पकड़ लिया और इसके बाद इन्हें जेल जाना पड़ा. वीरू देवगन के जेल जाने की घटना को देख कर उनके सारे दोस्त डर गए और यह सारे दोस्त वापस अमृतसर आ गए।

20220608 141255

तो वही वीरू देवगन ने ठान लिया था कि वह हीरो बनकर ही रहेंगे जिसके बाद जैसे ही जेल से वीरू देवगन छूटे तो यह मुंबई आ गए और छोटे-मोटे काम करके अपना गुजारा बसारा करने लगे. इसके बाद फिर वीरू देवगन ने फिल्म इंडस्ट्री में काम करने का फैसला किया और यह सुबह शाम काम की तलाश में भटकने लगे।

यह कई डायरेक्टर्स और कई निर्देशक से मिले और फिल्मों में काम करने के लिए अपनी इच्छा प्रकट की. हालांकि, काफी दिनों तक घूमने के बाद से वीरू देवगन को पता लगा कि अगर हीरो बनना है तो उसके लिए एक गोरा चिट्टा फिगर होना चाहिए जो कि इनके पास नहीं था.और इसके बाद वीरू देवगन का दिल टूट गया।

वीरू देवगन का हीरो बनने का सपना अधूरा रह गया. हालांकि, इसी बीच वीरू देवगन ने यह प्रण लिया कि यह भले ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में हीरो नहीं बन पाए लेकिन यह अपने बेटे को बॉलीवुड इंडस्ट्री में हीरो जरूर बनाएंगे. जिसके बाद अजय देवगन का जन्म हुआ और अजय देवगन को वीरू देवगन ने पाल पोस कर बड़ा किया और बॉलीवुड का एक पॉपुलर हीरो बना दिया. अजय देवगन आज जो भी है अपने पिता की वजह से ही है।