देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन और अमीर आदमियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का नाम भी शामिल है! मुकेश अंबानी को आज के समय में किसी की पहचान की जरूरत नहीं है! इतने अमीर आदमी होने की वजह से मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की लाइफ हमेशा ही चर्चा में बनी रहती है! मुकेश अंबानी कभी तो अपने परिवार वालों को लेकर तो कभी अपने किसी खुलासे को लेकर चर्चा में बने रहते हैं!

nita mukesh 735x400 1

वही ऐसे में अगर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पर्सनल लाइफ के बारे में बात की जाए! तो उन्होंने 1984 में नीता अंबानी के साथ शादी रचाई थी! आज हम आप को नीता अंबानी और मुकेश अंबानी के मिलने की कहानी को बताने वाले हैं! तो चलिए जानते हैं मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के मिलने की प्रेम कहानी विस्तार से-

वहीं अगर नीता अंबानी (Nita Ambani) के बारे में बात करें, तो उनको बचपन से क्लासिक डांस का बेहद ही शौक था! लेकिन उनकी मां को यह मंजूर नहीं था! उनको चार्टर्ड अकाउंटेंट बनाना चाहती थी! ऐसे में फिर जब नेता ने डांस करना शुरू किया! तो उसे देखने के बाद 8 साल की उम्र में उनकी मां ने उन्हें भरतनाट्यम सिखाने का मन बना लिया!

nita ambani bridal jewellery pictures

वही आपको यह भी बता दे एक बार नीता अंबानी (Nita Ambani) ने नवरात्रि के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया! वहां पर उस दौरान धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन भी आए हुए थे! वही जब उन्होंने नीता अंबानी को डांस करते हुए देखा तो उन्हें काफी अच्छा लगा! जिसके बाद उन्होंने नीता अंबानी (Nita Ambani) के बारे में जानकारी हासिल करनी शुरू कर दी!

IMG 20230127 081847

आपको यह भी बता दे एक बार धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) ने नेता के घर पर फोन किया! एक बार तो अपने एक इंटरव्यू के दौरान नीता अंबानी (Nita Ambani) ने इस बात का खुलासा भी किया था! जब फोन आया तो उन्होंने खुद उठाया था! जब धीरूभाई अंबानी ने यह कहा कि मैं धीरूभाई अंबानी बोल (Dhirubhai Ambani) रहा हूं तो उन्हें बिल्कुल भी यकीन नहीं हुआ! ऐसे में उन्होंने रॉन्ग नंबर बोल कर फोन कट कर दिया!

IMG 20230127 081818

लेकिन जब दूसरी बार भी फोन आया! फिर भी उन्हें इस बात पर यकीन नहीं हुआ कि वह धीरुभाई बोल रहे हैं! जिसके बाद तीसरी बार फोन एक बार फिर से आया तो उन्हें यह यकीन हुआ कि आखिर सच में धीरूभाई अंबानी का फोन है!

अगर बात करें मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) की शादी की! तो आपको बता दे एक बार मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी (Nita Ambani) से शादी करने के लिए उन्हें एक फिल्मी तरीके से प्रपोज कर दिया था!

यह घटना काफी दिलचस्पी भी है! दरअसल हुआ कुछ ऐसा था कि मुकेश और नीता दोनों ही कार में मुंबई के पैरेट रोड से गुजर रहे थे! उस दौरान वहां पर रेड सिग्नल हो गया था जिसके चलते गाड़ी को रोकना पड़ा था!

IMG 20230127 081834

कार रुकने के बाद जब मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने नीता अंबानी (Nita Ambani) से पूछा क्या तुम मुझसे शादी करोगी! ऐसे में जैसे ही मुकेश अंबानी ने यह पूछा सिग्नल ग्रीन हो गया था और सारी कारें चलने लगी थी! लेकिन मुकेश अंबानी वहां से हीले भी नहीं! जैसे ही वहां पर ट्रैफिक जाम हो गया तो नीता अंबानी (Nita Ambani) कहती है जल्दी चलो गाड़ी को चलाइये! लेकिन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani ) यह कहते हैं कि नहीं पहले तुम्हें मेरा जवाब देना होगा! उसके बाद यहां से गाड़ी मिलेगी जिसके बाद नीता अंबानी ने हां कर दी!