युवराज सिंह ने किया अपने बेटे का नामकरण, इंडियन नहीं विदेशी रखा नाम

चाहे बेटा हो या बेटी सभी नाम सोच समझकर रखते हैं। हमारी भारतीय पंरपराएं तो ये कहती है कि बेटे या बेटी का नाम करण किसी पंडित से पूछ कर की जाएं। वे देखकर बताएंगे किस अक्षर से नाम शुरू होगा, फिर चाहे आप खुद ही अपने बच्चे का नाम रख सकते हैं। आपको बता दें कि इस बात में कोई शक नहीं है कि पैरेंट्स अपने बच्‍चे के लिए सबसे बेस्‍ट नाम चुनना चाहते हैं और इसके लिए वो बेहद प्रयास भी करते हैं।

बच्‍चे के लिए परफेक्‍ट नाम चुनने के लिए पैरेंट्स बच्‍चों के नामों की वेबसाइट देखते हैं, किताबें पढ़ते हैं और परिवार के लोगों से सलाह लेते हैं। हालांकि, कई बार इस सबके बावजूद भी कपल्‍स को अपने बेबी के लिए अपनी पसंद का नाम नहीं मिल पाता है और उनकी तलाश जारी रहती है। आपने देखा होगा कि अधिकतर पैरेंट्स अपने बच्‍चे के लिए यूनीक नाम देखते हैं या ऐसा नाम चाहते हैं जो कम लिया गया हो। ऐसा ही कुछ किया पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने।

जी हां, 19 जून को फादर्स डे के अवसर पर युवराज सिंह और उनकी पत्‍नी हेजल कीच ने अपने बेबी बॉय का नाम बताया। युवराज सिंह ने अपने बेटे को काफी यूनीक नाम दिया है। इस लेख में हम आपको युवराज और हेजल के बेटे का नाम और उसका मतलब बताएंगे। इसके साथ ही बेबी बॉय के लिए इस तरह के और भी नाम बताए जाएंगे। यहां दी गई बेबी बॉय के नामों की लिस्‍ट (baby boy names list) में से आप अपनी पसंद का नाम चुन सकते हैं।

रविवार को सोशल मीडिया अकाउंट इंस्‍टाग्राम पर तस्वीर शेयर कर के युवराज और हेजल ने बताया कि दोनों ने अपने बेटे का नाम ‘ओरियन कीच सिंह’ रखा है। हेजल ने इसी वर्ष जनवरी के माह में बेटे को जन्‍म दिया था। ओरियन नाम ग्रीक मूल का है। ओरियन ग्रीक पौराणिक शिकारी है, जिसे एक नक्षत्र में बदल दिया गया था। युवराज सिंह ने ना सिर्फ बेटे के लिए यूनीक नाम चुना है बल्कि नाम का मतलब भी काफी प्‍यारा और अनोखा है। एक और स्टार-प्रेरित नाम जो एक नक्षत्र को संदर्भित करता है। गर्मियों में पैदा होने वाले बच्‍चों को लिओ नाम दे सकते हैं। लिओ नाम का मतलब होता है साहसी, बहादुर और शेर का दिल रखने वाला।