जरीन खान ने 53Kg वजन घटाकर अब दिखती है एकदम स्लिम, टोन्ड बॉडी पाने के लिए यह उपाय

20221115 182430

जरीन खान वैसे तो बॉलीवुड में कोई खास कमाल नहीं दिखाई पाई हैं। लेकिन साउथ की फिल्मों में उनकी अच्छी खासी बैठ है। फिल्मों में आने से पहले वो एयर होस्टेस बनना चाहती थी। वो इसके लिए तैयारी भी कर रही थी। लेकिन कहते हैं ना किस्मत ने आपके लिए कुछ और ही सोच कर रखा होता है। 100 किलो से ऊपर वजन रखने वाली जरीन कभी सोचा भी नहीं होगा कि उनकी मंजिल सिनेमा की दुनिया है।

20221115 182616

जरीन खान 100 किलो से कैसे 57 किलो तक पहुंची इसे बारे में उन्होंने खुद ही बताया है। पिंकविला को दिए इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपने वेट लॉस जर्नी के बारे में बताया है। ‘दबंग’ खान की एक्ट्रेस ने बताया कि जब उनका वजन बढ़ा था तो उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता था। बढ़े वजन में वो बहुत कमफर्टेबल थी। फैमिली उनसे बोला करती थी कि इतनी खूबसूरत हो वजन थोड़ा कम कर लो। लेकिन उन्होंने उस वक्त इसकी जरूरत नहीं समझी।

एयर होस्टेस बनने के लिए शुरू किया वेट लॉस जर्नी

जरीन ने यह भी बताया कि जब लोग उन्हें मोटी बोलते थे तो उससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता था। तो अदाकारा की वेट लॉस की जर्नी कब और कैसे शुरू हुई। जरीन खान ने बताया कि जब मेरे माता-पिता अलग हो रहे थे तो मुझे पैसे कमाने के बारे में सोचना पड़ा। मुझे ट्रैवलिंग का बहुत शौक था। सोचा एयरलाइंस में कुछ कर लूं। मेरे कर्जन एयरहोस्टेस थीं। लेकिन 100 किलो की लड़की को एयर होस्टेस कौन बनाता।

जरीन आगे बताती हैं कि इसके बाद मेरा वेट लॉस जर्नी शुरू हुआ। उस वक्त इतने पैसे नहीं थे कि डायटिशियन या जिम जाती। तो मैंने गूगल और इंटरनेट का सहारा लिया। मैंने जो-जो डाइट होते हैं सब ट्राई किया। जब मेरा वजन कम होने लगा तो मैं बहुत ही लाइट और एनर्जेटिक महसूस करने लगी।


कीटो डाएट फॉलो करती हैं जरीन

डाइट और एक्सरसाइज से मेरा वजन कम होने लगा। जरीन अब कौन सा डाइट फॉलो करती हैं उसके बारे में बताया कि वो इस वक्त कीटो डाएट लेती हैं। अगर वो कभी-कभी डाइट फॉलो नहीं करती और चिट करती हैं तो इंटरमिटेंट फास्टिंग कर लेती हैं। इससे वो बैलेंस हो जाता है।

इसके साथ जरीन वर्कआउट करती हैं। खूब पानी भी पीती हैं। जरीन की मानें तो अगर प्यास ना भी लगे तो भी पानी पीना चाहिए। इससे बॉडी डिटॉक्स होता है।

Related posts